उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लखनऊ: प्रो. एके त्रिपाठी बने लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नए निदेशक, संभाला कार्यभार

1986 में मेडिसिन विभाग में लेक्चरर के पद से अपने करियर की शुरूआत करने वाले प्रो. एके त्रिपाठी ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का कार्यभार संभाल लिया है. राज्यपाल और कुलाधिपति ने उन्हें सपथ दिलाई.

By

Published : Mar 1, 2019, 6:39 PM IST

प्रो. एके त्रिपाठी बने लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नए निदेशक

लखनऊ: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नए निदेशक प्रो. एके त्रिपाठी ने अपना कार्यभार संभाल लिया है. राज्यपाल और कुलाधिपति ने पांच वर्ष या 65 वर्ष की आयु तक के लिए नियुक्त किया है. अभी तक प्रो. त्रिपाठी केजीएमयू के क्लीनिकल हिमेटोलॉजी विभाग के अध्यक्ष थे.

प्रो. एके त्रिपाठी बने लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नए निदेशक.
एके त्रिपाठी ने कहा कि राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में एमबीबीएस और एमडी सहित विभिन्न कोर्सेज में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों की गुणवत्तापरक ट्रेनिंग और बेहतर रिसर्च पर पूरा ध्यान रहेगा. इससे मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि आधुनिक ढंग से गुणवत्तापरक इलाज की सुविधा देना ही उनका लक्ष्य है.

प्रो. एके त्रिपाठी ने कहा कि लोहिया संस्थान में लोहिया अस्पताल का विलय किया जा रहा है. इसमें मैं अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों के हितों के साथ-साथ संस्था का हित भी देखूंगा जो बेहतर होगा वह ही करूंगा. 1986 में मेडिसिन विभाग में लेक्चरर के पद से अपने करियर की शुरूआत करने वाले प्रो. एके त्रिपाठी ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का कार्यभार संभाल लिया है.

एके त्रिपाठी के अभी तक 140 रिसर्च पेपर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शोध पत्रों में प्रकाशित हो चुके हैं. पांच किताबें भी उन्होंने लिखी हैं. उन्होंने कहा कि वह बेहतर सेवा देने का प्रयास करेंगे. प्रो. एके त्रिपाठी की नियुक्ति की जानकारी कुलाधिपति के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव की ओर से यह जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details