उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

उर्स और सर्व धर्म सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचीं अभिनेत्री ऋषिता भट्ट, की चादरपोशी

आगरा क्लब मरकज साबरी की दरगाह पर बुधवार को चादर पोशी करने अभिनेत्री ऋषिता भट्ट पहुंची. यहां उन्होंने चादरपोशी कर देश में अमन और चैन की दुआ मांगी.

By

Published : May 2, 2019, 9:40 AM IST

ऋषिता भट्ट

आगरा:आगरा क्लब स्थित दरगाह हजरत ख्वाजा शेख सैयद फतिहउद्दीन बल्खी अलमारूफ तारा शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह का 420वां पांच दिवसीय रस्मो रिवाज के साथ शुरू हुआ. उर्स और सर्व धर्म सम्मेलन में शिरकत करने फिल्म अभिनेत्री ऋषिता भट्ट पहुंची. यहां उन्होंने चादरपोशी कर देश में अमन और चैन की दुआ मांगी.


आगरा क्लब में हजरत ख्वाजा शेख सैय्यद फतिहउद्दीन बल्खी अलमारूफ ताराशाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह पर 420वां सालाना का पांच दिवसीय उर्स और सर्व धर्म सम्मेलन चल रहा है. साथ ही चौथे दिन मजार शरीफ पर चादर पेशी करने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा. वहीं लोग अपनी इल्तिजा करने के लिए दरगाह साबरी के दरबार में पेश हुए और अपनी मुराद मांगी.

दरगाह में चादरपोशी करती ऋषिता भट्ट.

साबरी परिवार का झंडारोहण सज्जादानशीं आले पंजतनी पीर अलहाज रमजान अली शाह ने करते हुए सभी जायरीन और मुरीदिन के लिए खास दुआ मांगी. सैकड़ों सालों से यह दरगाह सद्भावना की मिशाल बनी हुई है. गुरुवार को सलाना उर्स और सर्व धर्म सम्मेलन का अंतिम दिन है. इस दिन ताज नगरी के साथ ही अन्य तमाम जगहों से जायरीन अपनी तमाम मुराद को लेकर दरगाह पर पहुंचकर दुआ मांगेंगे. सैकड़ों सालों से यहां हजरत तारा शाह का उर्स मनाया जाता है. बुधवार को उर्स का चौथा दिन था. इस मौके पर उर्स में शिरकत करने आए विशिष्ट अतिथियों ने कव्वाली का भी लुफ्त उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details