उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

झांसी: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ ABVP का ऑनलाइन प्रदर्शन

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के नए सत्र में पाठ्यक्रमों के शुल्क में वृद्धि को लेकर छात्रों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी इसके खिलाफ ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : May 28, 2020, 6:47 PM IST

bundelkhand university.
abvp का प्रदर्शन.

झांसीःबुंदेलखंड विश्वविद्यालय के नए सत्र में पाठ्यक्रमों के शुल्क में वृद्धि को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में जनपद के साथ ही आस-पास के जिलों के एबीवीपी के कार्यकर्ता शामिल हुए और विश्वविद्यालय प्रशासन से फीस वृद्धि को वापस लेने की मांग की.

फीस बढ़ाने का विरोध
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े क्षेत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय का पाठ्यक्रम शुल्क वृद्धि का निर्णय उसकी निरंकुशता को दर्शाता है. विद्यार्थी परिषद इस निर्णय के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चला रहा है. जिसमें महोबा, बांदा, हमीरपुर, उरई, ललितपुर, जालौन आदि निकटवर्ती स्थानों के छात्रों ने अपना विरोध जाहिर किया है.

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के बीटेक इकाई के एबीवीपी के कार्यकर्ता समरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा सैकड़ों छात्रों ने इस संबंध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री के साथ ही केंद्र के कई मंत्रियों को ट्वीट कर अपना विरोध दर्शाया है. इसके साथ ही संगठन के अनेक छात्रों ने जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से भी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में की गई शुल्क वृद्धि का विरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details