उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद: आपरेशन कराने पहुंचा युवक मिला कोरोना संक्रमित

By

Published : Jun 14, 2020, 1:57 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आपरेशन कराने पहुंचे युवक के सैंपल की जांच ट्रूनेट मशीन से कराई गई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया. बहरहाल उसका दोबारा सैंपल जांच के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

farrukhabad news
जिला अस्पताल में युवक निकला कोरोना पॉजिटिव.

फर्रुखाबाद:डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आपरेशन कराने पहुंचा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसका ट्रूनेट मशीन से सैंपल लिया गया था, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया है. फिलहाल संक्रमित पाए गए युवक को मेजर एसडी सिंह कॉलेज के क्वारंटीन सेंटर पर भर्ती किया गया है.
संक्रमित युवक किया गया भर्ती
शहर के बिर्राबाग मोहल्ला निवासी एक युवक सर्जन डॉ. गौरव मिश्रा के पास पिछले चार-पांच दिन से आपरेशन के लिए आ रहा था. सर्जन ने ऑपरेशन करने से पहले उसकी कई जांच कराई जो सही मिली. इसके बाद उसकी ट्रूनेट मशीन से कोरोना जांच कराई गई. ट्रूनेट मशीन से प्राप्त रिपोर्ट में वह कोविड-19 संक्रमित पाया गया. इससे अस्पताल में डॉक्टर और स्टाफ कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. सुरक्षा के लिहाज से संक्रमित युवक को मेजर एसडी सिंह कॉलेज के सेंटर पर भर्ती कराया गया है.

जिला अस्पताल की आधी ओपीडी बंद
युवक के कोरोना संक्रमित रिपोर्ट मिलने पर अस्पताल की आधी ओपीडी क्षेत्र को बंद करा दिया गया है. सक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू करा दिया गया है. फिलहाल 72 घंटे तक ओपीडी का आधा क्षेत्र बंद रहेगा. वहीं मरीजों के इलाज के लिए दूसरी व्यवस्था की जा रही है. इतना ही नहीं तीन दिन तक ट्रूनेट मशीन से कोई सैंपल भी नहीं लिया जाएगा. क्योंकि जिस स्थान पर मशीन लगी है, उसको भी बंद करा दिया गया है.

दोबारा जांच के लिए सैफई भेजा सैंपल
लोहिया अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि युवक का दोबारा सैंपल लिया गया है. उसे जांच के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. रिपोर्ट आने पूरी स्थिति साफ हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details