उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में झोलाछाप डॉक्टर का गलत इलाज करना एक युवक पर भारी पड़ गया. परिजनों का आरोप है कि गलत इलाज की वजह से युवक की मौत हो गई. अब परिजनों ने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी है.

By

Published : Nov 10, 2020, 1:03 PM IST

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही.
झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही.

फर्रुखाबाद: जिले में झोलाछाप डॉक्टर्स पर लगाम लगाने में प्रशासन नाकाम नजर आ रहा है. झोलाछाप डॉक्टरों की मनमानी के चलते लोगों को अपनों की जान से हाथ धोना पड़ रहा है. ताजा मामला फर्रुखाबाद के थाना कमालगंज के कस्बा खुदागंज से सामने आया है. झोलाछाप डॉक्टर जदुनाथ के इलाज से एक युवक की मौत हो गयी, जिससे परिवार में कोहराम मच गया.

गांव का झोलाछाप डॉक्टर कर रहा था इलाज

युवक बॉबी के बीमार होने पर परिजन 3 दिनों से उसका इलाज गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर जदुनाथ से करवा रहे थे. गलत इलाज होने की वजह से बॉबी की कमर और पैरों में सूजन आ गयी. घबराए परिजन बॉबी को लेकर डॉक्टर के पास गए तो उन्होंने बॉबी की हालत सीरियस बताई और अस्पताल ले जाने के लिए कहा.

पुलिस को दी मामले की जानकारी

घबराए परिजन बॉबी को लेकर सीएचसी कमालगंज ले गए. वहां डॉक्टर विकास पटेल ने बॉबी की जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया. इतना सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक युवक बॉबी के बड़े भाई ने गलत इंजेक्शन लगाने से बॉबी की मौत होने का आरोप लगाते हुए पुलिस को मामले की जानकारी दी. बॉबी के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है और उसकी मां स्कूल में खाना बनाकर घर चलाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details