उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 27, 2020, 10:17 PM IST

ETV Bharat / briefs

रामपुर: दुकानदारों से ठगी करने वाला फर्जी दारोगा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में पुलिस ने दुकानदारों से ठगी करने वाले फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से कई सामान बरामद किए हैं.

fake inspector arrested in rampur
रामपुर में फर्जी दारोगा गिरफ्तार

रामपुर:जिले में दुकानदारों से ठगी करने वाला एक फर्जी दारोगा गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार व्यक्ति अपने आपको दारोगा बता कर दुकानदारों सामान मंगवाकर पैसे बाद में देने की बात कहता था. दारोगा ने इस तरह से कई दुकानदारों से ठगी की.

दुकानदारों को जब इस ठगी की भनक लगी तो उन्होंने थाना शाहबाद जाकर इसकी जानकारी की, जिसके बाद पता चला कि जितेंद्र कुमार नाम का कोई दारोगा यहां नहीं है. पुलिस ने दुकानदारों की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए फर्जी दारोगा बने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से काफी सामान भी बरामद किया है.

इस ठगी के बारे में दुकानदारों ने बताया कि उनके पास एक व्यक्ति का फोन आता है और खुद को कोतवाली शाहबाद में नया एसआई जितेंद्र कुमार बताता था. यह सामान मंगवाने के लिए एक व्यक्ति को मोटरसाइकिल से भेजता था और दुकानदारों से उस व्यक्ति को सामान देने को कहता था. इस तरह से कई अलग-अलग दुकानदारों से उसने कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिक के सामान लिए. दुकानदारों के पैसे मांगने पर बाद में देने की बात कहकर टाल दिया करता था.

इस पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना शाहबाद क्षेत्र का ही एक व्यक्ति शाहरुन है. इसने कस्बा शाहबाद में कई व्यापारियों को एसआई जितेंद्र कुमार बता कर फोन किया. दुकानदारों से सामान फ्री में मंगवाता था. दुकानदारों की शिकायत पर इसे गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details