उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मथुराः चाइनीज मांझे की चपेट में आने से किशोर का कटा पैर

उत्तर प्रदेश के मथुरा में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्ठानीय लोगों की मदद से घायल को अस्पताल में भर्ती कराया.

By

Published : Jun 4, 2020, 11:01 PM IST

chinese manjha.
जांच में जुटी पुलिस.

मथुराःगंगा दशहरा निकलने के बाद भी जनपद में कुछ दिनों तक लोग पतंग उड़ाते हैं. वहीं पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाला चाइनीज मांझा लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है. ताजा मामला जिले के गोविंद नगर थाना क्षेत्र का है, जहां चाइनीज मांझे की चपटे में आने से एक किशोर का पैर पूरी तरह से कट गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया.

चाइनीज मांझे से घायल किशोर
सरकार ने चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन इसके बाद भी जनपद में पतंग उड़ाने के लिए चाइनीज मांझे का प्रयोग किया जा रहा है. इसी क्रम में गंगा दशहरा के मौके पर जनपद में पतंग उड़ाने का प्रचलन है. इस दौरान लोग चाइनीज मांझे का जमकर उपयोग कर रहे हैं, जिसके कारण कई लोग घायल भी हो चुके हैं.

ताजा मामला जिले के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के मसानी चौराहे का है, जहां सड़क पर जा रहे एक भाई बहन चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए. बहन किसी तरह से मांझे की चपेट से बच गई, लेकिन मांझा की चपेट में आने से भाई का पूरा पैर कट गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details