उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुरः दो मासूम समेत 9 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

By

Published : May 27, 2020, 5:35 PM IST

यूपी के गाजीपुर में दो बच्चों समेत 9 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. यह सभी मरीज बीते दिनों मुंबई से लौटे हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ghazipur news
सीएमओ डॉ. जीसी मौर्य

गाजीपुरः जिले में पिछले नौ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. जनपद में 2 मासूम समेत 9 प्रवासी लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. अब कुल मरीजों की संख्या 93 और एक्टिव मरीजों की संख्या 74 हो गई है. सभी को इलाज के लिए मुहम्मदाबाद कोविड 19 लेवल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पॉजिटिव मरीजों में रेवतीपुर के नौवली में दो मरीज, सिधौना के गोपालपुर में एक मरीज, मुहम्मदाबाद तहसील के शुक्लपुरा गांव में दो मरीज, सेवराई तहसील के देवकली में एक मरीज, गाजीपुर सदर तहसील में अठहियां गांव में एक मरीज, नोनहरा, जखनियां से एक मरीज मिलने की पुष्टि सीएमओ डॉ. जीसी मौर्य ने की. जिला प्रशासन द्वारा हॉटस्पाट बनाए गए शहरी और ग्रामीण इलाकों में पैनी नजर रखी जा रही है. प्रतिबंधित इलाकों को सैनिटाइज करने के साथ ही संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपलिंग की जा रही है.

सीएमओ डॉ. जीसी मौर्य ने बताया कि सभी मरीज 22 मई को मुंबई से लौटे हैं. स्वास्थ्य परीक्षण में सभी संदिग्ध पाए गए थे, इन्हें रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में क्वारंटाइन कर दिया गया था. जांच के लिए 23 मई को इनका सैंपल भेजा गया था. सभी संक्रमितों को मुहम्मदाबाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अबतक कुल 2259 सैंपल जांच के लिए भेजा गए, जिसमें 1915 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details