उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: 50 हजार के इनामी बदमाश को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

By

Published : May 29, 2019, 6:48 PM IST

बुधवार को जीआरपी कैंट पुलिस ने कई दिनों से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को भदोही रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. वहीं रेलवे पुलिस ने बताया कि बदमाश के ऊपर वाराणसी सहित मुम्बई के कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं.

पचास हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

वाराणसी: बुधवार को वाराणसी जीआरपी कैंट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर भदोही रेलवे स्टेशन के पास पचास हजार के इनामी बदमाश ज्योति प्रसाद बिंद उर्फ लल्ला को गिरफ्तार किया है. जिले की पुलिस को काफी समय से ज्योति प्रसाद बिंद उर्फ की तलाश थी और मुम्बई सहित जिले के कई थानों में ज्योति प्रसाद के नाम गबन के कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

इंस्पेक्टर ने दी गिरफ्तारी की जानकारी.


पचास हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

  • बुधवार को जीआरपी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भदोही रेलवे स्टेशन के पास बदमाश ज्योति प्रसाद बिंद उर्फ लल्ला के मौजूद है.
  • उसी समय पुलिस ने टीम गठित करते हुए मौके पर पहुंचकर ज्योति प्रसाद बिंद उर्फ लल्ला की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया.
  • ज्योति प्रसाद बिंद के ऊपर लगभग 50,000 का इनाम भी घोषित था.
  • वहीं ज्योति प्रसाद बिंद उर्फ लल्ला ने मुंबई में ढेरों फ्रॉड की घटनाओं को अंजाम दिया था. जिसमें करोड़ों रुपए गबन किए थे और तभी से यह फरार चल रहा था.


अभियुक्त के खिलाफ जिले के थानों में और मुम्बई के थानों में मुकदमे दर्ज हैं और अभियुक्त के ऊपर पचास हजार का इनाम घोषित था. मुम्बई में फास्ट कारगो नाम की कंपनी चला रहा था और तभी से लोगों के पैसे गबन करके लापता चल रहा था. वहीं 30 नबम्बर को मुम्बई पुलिस इसको पकड़ कर ले जा रही थी तभी ये मुम्बई स्टेशन से फरार हो गया. जिसका मुकदमा जिले के थाने में भी पंजीकृत था और उसके बाद अभियुक्त के घर की कुर्की भी कराई गई और लगातार इसकी तलाश की जा रही थी. जिले के ज्ञान पुर रोड से इसकी गिरफ्तार कर मुम्बई पुलिस को सूचना दे दी गई है.

अशोक कुमार सिंह, इंस्पेक्टर जीआरपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details