उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

जालौन जिले में 47 लाख पौधे लगाने की रूपरेखा तैयार

यूपी के जालौन जिले में इस वर्ष 47 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस कार्य को वन विभाग और अन्य विभागों की सहभागिता से पूरा किया जाएगा.

By

Published : Jun 6, 2020, 6:26 PM IST

jalaun news
वृक्षारोपण को लेकर अधिकारियों की बैठक.

जालौन: वर्षा ऋतु को देखते हुए इस बार जिले में 47 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार श्रीवास्तव ने वृक्षारोपण कार्यक्रम को तेज करने के लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई. बैठक में जून और जुलाई महीने में पौधारोपण की तैयारियों के साथ चिन्हित स्थानों में गड्ढों की खुदाई और पौधों की प्रजातियों के बारे में जानकारी ली गई.

वृक्षारोपण को लेकर अधिकारियों की बैठक.

ग्राम विकास विभाग की सहायता से होगा पौधारोपण

विकास भवन सभागार में बुलाई गई बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत श्रीवास्तव ने 47 लाख से अधिक पौधे लगाए जाने के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ मिलकर रूपरेखा तैयार की. वहीं जिला वन अधिकारी अंकेश श्रीवास्तव ने बताया कि शासन से जालौन जिले को 47 लाख पौधारोपण का लक्ष्य दिया गया है. इसके लिए वन विभाग को 19 लाख और शेष 28 लाख पौधे अन्य विभागों की सहायता से रोपित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसमें ग्राम विकास विभाग की सहभागिता से 16 लाख पौधे लगाने हैं.

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पौधारोपण के लिए चिन्हित जगह तय कर 15 जून तक गड्ढे खोदने का कार्य पूरा कर लिया जाए. उसके बाद जगह की सूची बनाकर जिलाधिकारी कार्यालय में जमा कर दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details