उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर में 45 नए कोरोना मरीज मिले, दो RPF जवान भी संक्रमित

By

Published : Jun 11, 2020, 2:57 PM IST

यूपी के जौनपुर जिले में प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बाद से कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर 45 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इनमें दो आरपीएफ के जवान हैं.

jaunpur news
आरपीएफ के दो जवान कोविड-19 पॉजिटिव.

जौनपुर:जौनपुर में तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिस वजह से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग खासा परेशान है. पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में 45 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, इनमें दो आरपीएफ के जवान हैं. इस प्रकार से जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का संख्या बढ़कर 373 हो गयी है.

आरपीएफ के दो जवान कोविड-19 पॉजिटिव.

तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस

जौनपुर जनपद में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. पहले जहां यह आंकड़ा दहाई के नीचे रहता था, लेकिन पिछले कई दिनों से रोजाना 40 से 50 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. इनमें सबसे ज्यादा मुंबई से आए प्रवासी कामगार शामिल हैं. जिले में 24 घंटे के भीतर 45 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से दो आरपीएफ के जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. ये दोनों जवान जौनपुर जंक्शन पर तैनात थे.

जौनपुर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा.

अब तक जिला अस्पताल का एक चिकित्सक, एक आशा कार्यकत्री, दो आरपीएफ जवान, दो लेखपाल समेत कुल 373 लोग कोविड-19 संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. इनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी है. अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 210 हो गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details