उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

कानपुर: वृद्धा आश्रम में मिले 25 कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक वृद्धा आश्रम में 25 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. खबर मिलते ही रैपिड रेस्पॉन्स टीम हरकत में आ गई. इसके बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

By

Published : Sep 4, 2020, 8:27 PM IST

वद्धा आश्रम में मिले कोरोना पॉजिटिव
वद्धा आश्रम में मिले कोरोना पॉजिटिव.

कानपुर: जिले के के-ब्लॉक किदवई नगर स्थित वृद्धा आश्रम में भी कोरोना ने अपना पैर पसार दिया है. यहां लगभग 25 बुजुर्ग कोरोना पॉस्टिव पाए गए हैं. वृद्धा आश्रम में मिले कोरोना पॉजिटिव में बुजुर्गों की आयु अधिकतर 70 वर्ष से अधिक है. जानकारी के मुताबिक, इनमें 15 महिलाएं भी शामिल हैं. इन सभी लोगों को सरकारी फैसिलिटी सेंटर में इलाज के लिए भेज दिया गया है.

जिले में पहली बार किसी वृद्धा आश्रम में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की इतनी बड़ी संख्या मिली है. विशेषज्ञ इसकी जांच कर रहे हैं कि आखिर वहां संक्रमण कैसे पहुंचा? जानकारी के मुताबिक, आश्रम से किसी ने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया कि कुछ बुजुर्गों में कोरोना के लक्षण मिल रहे हैं. खबर मिलते ही रैपिड रेस्पॉन्स टीम हरकत में आ गई. टीम मौके पर पहुंची और जांच के लिए तुरंत सैंपल लिए. बताया जा रहा है कि अभी कुछ बुजुर्ग छूट गए हैं, जिनका नमूना लिया जाना है.

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि बड़ी संख्या में बुजुर्गों के संक्रमित होने की जानकारी मिली है. टीमें लगा दी गई हैं. संक्रमितों को उनकी हिस्ट्री के हिसाब से आइसोलेशन सेंटरों में शिफ्ट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details