उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

मथुरा : धूमधाम से मनाई गई डॉ. भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयन्ती

जिले में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयन्ती पर शोभायात्रा निकाली गई. साथ ही शहर के अंबेडकर पार्क में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि भी अर्पित की गई. शोभायात्रा के दौरान बाबा साहब के अनुयायियों ने लोगों से मतदान करने की अपील भी की.

By

Published : Apr 15, 2019, 9:17 AM IST

जयंति पर निकाली गई शोभा यात्रा

मथुरा : शहर में विभिन्न संगठनों की ओर से रविवार को संविधान शिल्पी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का 128 वां जन्मोत्सव मनाया गया. विभिन्न कार्यक्रमों के बाद रात के समय शहर में बैंड-बाजों के साथ शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान कई संगठनों ने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए लोगों से मतदान करने की अपील भी की.

अंबेडकर जयंति पर निकाली गई शोभा यात्रा.

बाबा साहब को बताया सच्चा मसीहा

  • शहर के अंबेडकर पार्क में किया गया पुष्पांजलि कार्यक्रम
  • दलित महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की.
  • वक्ताओं ने बाबा साहब को शोषित और वंचितों की आवाज बताया.
  • कुछ लोगों ने उन्हें गरीबों और मजलूमों का सच्चा मसीहा बताया.
  • अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिषद ने बाबा साहब को याद करते हुए देश बचाओ संविधान बचाओ की अपील करते हुए मतदान करने की अपील की.

शहर के विभिन्न हिस्सों में भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई. इस मौके पर विभिन्न जाति-धर्म के लोगों ने सुंदर-सुंदर झांकियां निकाल कर बाबा साहब को याद किया. लोगों ने उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की सौगंध ली. वहीं झांकियों के साथ चल रहे बाबा साहब के अनुयायियों ने लोगों से संविधान बचाओ का नारा लगाते हुए मतदान करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details