उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / briefs

लोकसभा चुनाव 2019 :  तीसरे चरण में कुल 120 प्रत्याशी आजमाएंगे अपनी किस्मत

लोकसभा चुनाव के लिए चौथे चरण में नामांकन चल रहे हैं. वहीं तीसरे चरण में प्रदेश में 10 सीटों पर चुनाव होने हैं. जिसके लिए कुल 120 प्रत्याशी मैदान पर हैं.

By

Published : Apr 8, 2019, 9:45 PM IST

etv bharat

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन वापसी के बाद 120 प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं. सोमवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 12 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए हैं.


मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने बताया कि तीसरे चरण में नामांकन वापसी के बाद अब मुरादाबाद में कुल 13 प्रत्याशी, रामपुर में 11, संभल में 12, फिरोजाबाद छह, मैनपुरी में 12, एटा में 14, बदायूं में नौ, आवंला में 14, बरेली में 16 तथा पीलीभीत में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. वहीं मुरादाबाद से दो, रामपुर से एक, संभल से दो, मैनपुरी से दो, एटा से एक, आंवला से एक, बरेली से दो तथा पीलीभीत से एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र वापस लिए गए हैं.


इसके साथ ही चौथे चरण की 13 सीटों पर अब तक कुल 137 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. इसमें सोमवार को 75 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. इसके अलावा निघासन विधानसभा उपचुनाव में कुल पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए है.


मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया मुख्य रूप से नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में हरदोई से सपा की ऊषा वर्मा तथा बीजेपी के जयप्रकाश, मिश्रिख से बीजेपी के अशोक कुमार, इटावा से सपा के कमलेश कुमार तथा जालौन से भाजपा के भानु प्रताप सिंह शामिल हैं. उन्होंने बताया कि निघासन विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन के लिए कांग्रेस के अटल कुमार, बीजेपी के शशांक वर्मा तथा राष्ट्रीय जनवादी पार्टी सोशलिस्टलिस्ट के अमर सिंह ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details