राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर: महापौर पद के लिए मंगलवार को डाले जायेंगे वोट, बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर

उदयपुर में महापौर पद के लिए मतदान मंगलवार को होना है. 25 साल बाद उदयपुर में कांग्रेस पार्टी ने महापौर पद के लिए अपनी दावेदारी जताई है ऐसे में इस बार की मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. बता दें कि बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार गोविंद सिंह टाक और अरुण टाक में महापौर पद के लिए सीधा मुकाबला है.

By

Published : Nov 26, 2019, 6:20 AM IST

udaipur mayor election, उदयपुर महापौर चुनाव
udaipur mayor election, उदयपुर महापौर चुनाव

उदयपुर.महापौर पद के लिए 26 नवंबर को उदयपुर में मतदान होना है. बता दें भारतीय जनता पार्टी ने गोविंद सिंह टाक जहां महापौर पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है वहीं कांग्रेस पार्टी ने अरुण टाक पर विश्वास जताया है. दोनों ही पार्टी के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. ऐसे में अब मंगलवार को उदयपुर में मतदान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी उदयपुर में महापौर पद का चुनाव इसलिए भी दिलचस्प हो गया है. क्योंकि, बीजेपी जो पिछले 5 बोर्ड से लगातार महापौर पद पर काबिज थी वहीं इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को टक्कर देने के लिए उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा है.

महापौर पद के लिए मंगलवार को डाले जायेंगे वोट

पढ़ें- निकाय चुनाव में बीजेपी की हार पर बोले किरोड़ी लाल मीणा, कहा- टिकट वितरण में भाजपा बंट गई, अब गलतियां सुधार लेंगे

बता दें कि गोविंद सिंह टाक जो बीजेपी के उम्मीदवार है उनके पास 44 बीजेपी के पार्षदों का समर्थन है जिन्हें बीजेपी के आला नेताओं ने बाड़े बंदी में भेजा हुआ है वहीं कांग्रेस पार्टी जिनके उम्मीदवार अरुण टाक है उनके पास 20 पार्षदों के साथ छह निर्दलीय पार्षदों का समर्थन बताया जा रहा है वहीं कांग्रेस यह भी दावा कर रही है की बीजेपी की कई पार्षद गुप्त रूप से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को मत देंगे. ऐसे में चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है.

ईटीवी भारत ने चुनाव परिणाम आने से पहले ही बता दिया था कि बीजेपी गोविंद सिंह को महापौर पद का उम्मीदवार बनाएगी. तो, वहीं कांग्रेस पार्टी अरुण टाक को उम्मीदवार बनाएगी ऐसे में जहां ईटीवी भारत की खबर पर मुहर लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details