राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मोदी सरकार की बजट घोषणाओं को लेकर उदयपुर के लोगों की प्रतिक्रियाएं

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार 2 के पहले बजट को पेश कर दिया है. सरकार के इस बजट में हर वर्ग के लिए कई घोषणाएं की गई है. उदयपुर की जनता इस बजट को लेकर संतुष्ट नजर आई.

By

Published : Jul 5, 2019, 8:20 PM IST

बजट से उदयपुर की जनता खुश

उदयपुर. भारतीय जनता पार्टी की फिर से सरकार बनी है और मोदी सरकार 2 बनने के बाद आज देश का पहला बजट जारी किया गया है. संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया. जिसमें कई वर्गों के लिए घोषणा की गई हैं.

उदयपुर की जनता ने भी मोदी सरकार के इस बजट की जमकर प्रशंसा की. इसे जनता का हितेषी बजट करार दिया. उदयपुर के आम लोगों का कहना है कि मोदी सरकार के इस बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है लेकिन व्यापारियों की लंबी मांग जो बहुत समय से चल रही थी उसको भी पूरा किया गया हैं.

बजट से उदयपुर की जनता खुश

व्यापारी बिना किसी परेशानी के लोन ले पाएगा. तो वहीं गरीब व्यापारी को पेंशन भी मिलेगी. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि बिजली कटौती की समस्या अब नहीं होगी क्योंकि देश में वन नेशन वन इलेक्ट्रिसिटी बिल पेश किया गया है. जिसके चलते सभी राज्यों को बराबर की बिजली मिलेगी और बिजली जाने की समस्या अब नहीं होगी.

वहीं कुछ लोगों का कहना था कि नरेंद्र मोदी सरकार ने जनता की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर घोषणाओं का कागजी पुलिंदा तो तैयार कर लिया लेकिन इन घोषणाओं को धरातल पर लाने के बाद ही जनता को इनका लाभ मिल पाएगा. ऐसे में अब देखना होगा कि जनता को कब सीधे तौर पर इन कागजी घोषणाओं का लाभ मिलेगा. कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि उदयपुर की जनता ने नरेंद्र मोदी सरकार 2 के पहले बजट पर आज मिलीजुली प्रतिक्रिया दी और जल्द से जल्द इसे धरातल पर लाने की उम्मीद जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details