राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर महापौर की दो टूक, ''जितना राजस्व मिलेगा, अब विकास भी उतना ही होगा''

उदयपुर नगर निगम फरवरी महीने में शहर के विकास का बजट जारी करेगा. महापौर ने कहा है, कि राजस्व प्राप्ति के सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे.

By

Published : Jan 25, 2020, 10:54 AM IST

उदयपुर नगर निगम, बजट , udaipur news
अधिकारियों को सख्त हिदायत

उदयपुर. शहर की सरकार का बजट इस साल फरवरी में ही जारी कर दिया जाएगा. ईटीवी भारत से खास बातचीत में गोविंद सिंह टाक ने यह दावा किया है, कि पिछले 5 साल की परंपरा को इस बार खत्म किया जाएगा और फरवरी महीने में ही नगर निगम के बजट को जारी कर दिया जाएगा.

अधिकारियों को सख्त हिदायत

महापौर ने बताया, कि इस बार बजट में फिजूलखर्ची को रोकने के लिए विशेष प्रावधान भी किए जाएंगे, ताकि निगम के राजस्व को बचाया जा सके.

गोविंद सिंह टाक कि मानें तो उदयपुर अपने राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य को प्राप्त करने में फिसड्डी साबित हो रहा है. लेकिन इस साल ऐसा नहीं होगा और लक्ष्य के अनुरूप ही साल की शुरुआत से ही काम करेंगे और राजस्व के अनुसार ही अब शहर का विकास किया जाएगा.

पढ़ें. पत्रकार के साथ अभद्रता के मामले में लेकसिटी प्रेस क्लब ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

उदयपुर नगर निगम हर साल करीब 300 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य रखता है. लेकिन निगम इसे प्राप्त करने में पूरी तरह फिसड्डी साबित होता है. ऐसे में गोविंद सिंह टाक ने कहा है, कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक प्लान तैयार किया है, साथ ही अधिकारियों को सख्त हिदायत भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details