राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर: तीन तलाक के खिलाफ में मुस्लिम समाज के लोगों ने दी गिरफ्तारी

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लागू किए गए तीन तलाक बिल को लेकर बुधवार को उदयपुर में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और अपनी गिरफ्तारी दी. साथ ही समाजजनों ने मांग की कि केंद्र सरकार इस बिल को वापस ले वरना पूरे देश भर में आंदोलन किया जाएगा.

By

Published : Aug 8, 2019, 3:48 AM IST

Muslim society arrested for triple talaq

उदयपुर. केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लागू किए गए तीन तलाक बिल को लेकर बुधवार को जिलेभर में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और अपनी गिरफ्तारी दी.

जिले के मुस्लिम समुदाय के लोगों की मांग है कि केंद्र सरकार इस बिल को वापस ले वरना पूरे देश भर में आंदोलन किया जाएगा.

तीन तलाक के खिलाफ में मुस्लिम समाज ने दी गिरफ्तारी

पढ़ेंःउदयपुर में जमकर बरसे मेघ, सूखती झीलों को मिला जीवन

तीन तलाक बिल पास होने पर जहां पूरे देश भर में मुस्लिम समाज के लोगों ने खुशी व्यक्त की है तो वहीं जिले में बुधवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने अपना विरोध व्यक्त किया. बिल पास होने के विरोध में जहां मुस्लिम समाज की महिलाओं ने मौन जुलूस निकाला तो वहीं पुरुषों ने अपनी गिरफ्तारी दी. जिला कलेक्ट्रेट पर मुस्लिम समाज के करीब 125 लोगों ने अपनी गिरफ्तारियां दी और बिल को वापस लेने की मांग की.

पढ़ेंःउदयपुर में पुलिस ने 24 घंटे में खोली मौत की गुत्थी

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हाल ही में तीन तलाक बिल को लोकसभा और राज्यसभा में पास करवाया है जिसके बाद से ही देश के कई हिस्सों में इस बिल के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है. बुधवार इसी कड़ी में जिले में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर अपनी गिरफ्तारी दी और इस बिल को वापस लेने की मांग की है. ऐसे में अब देखना होगा केंद्र की मोदी सरकार इस बिल को लेकर क्या कुछ फैसला करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details