राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: संतोष ट्रॉफी के लिए ट्रायल, फुटबॉल खिलाड़ियों में दिखा उत्साह

By

Published : Sep 9, 2019, 11:26 PM IST

उदयपुर समेत आसपास के कई इलाकों में फुटबॉल काफी लोकप्रिय खेल है. ऐसे में संतोष ट्रॉफी को लेकर इस बार उदयपुर में ट्रायल रखी गई, जिसमें उदयपुर समेत आसपास के कई गांव के साथ ही पूरे प्रदेश के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

संतोष ट्रॉफी ट्रायल, Santosh Trophy Trial

उदयपुर. राजस्थान में फुटबॉल की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. फुटबॉल की लोकप्रियता का ही इसे असर कहेंगे कि सोमवार को संतोष ट्रॉफी को लेकर प्रदेश भर के खिलाड़ियों की ट्रायल का आयोजन जिले में किया गया. बता दें कि इस ट्रायल में उदयपुर समेत आसपास के कई जिलों के युवा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

संतोष ट्रॉफी के लिए हुआ ट्रायल

जानकारी के अनुसार राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से संतोष ट्रॉफी के लिए शहर के आंधी ग्राउंड में ट्रायल रखी गई थी. इस चयन प्रक्रिया में पूरे राजस्थान के अलग-अलग जिलों से खिलाड़ी पहुंचे थे. बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल में सबसे बड़ा संतोष ट्रॉफी का टूर्नामेंट होता है. इस टूर्नामेंट में सभी राज्यों की टीमें भाग लेती है और अच्छे से अच्छे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनने वाली भारतीय टीम में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं.

पढ़ें- धौलपुर: दबंग परिवार ने आम रास्ते पर किया कब्जा... 200 परिवारों का आवागमन हुआ बंद...कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

संतोष ट्रॉफी के लिए राजस्थान टीम के चयन को लेकर उदयपुर फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव शकील अहमद ने बताया कि संतोष ट्रॉफी की तिथि तय होने के बाद समय अवधि कम होने से सीधे ही ट्रायल रखी गई और इस ट्रायल में उदयपुर संभाग के साथ-साथ पूरे प्रदेश के फुटबॉल के अच्छे खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां से चयन होने के बाद राजस्थान टीम संतोष ट्रॉफी में भाग लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details