राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RPSC paper leak : कोर्ट ने बाबूलाल कटारा समेत 3 को भेजा SOG की रिमांड पर, शेर सिंह को न्यायिक अभिरक्षा में

आरपीएससी पेपर लीक मामले में आरोपी लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा, उसके भांजे विजय और ड्राइवर गोपाल को कोर्ट ने एसओजी की कस्टडी में 29 अप्रैल तक के लिए भेज दिया है. वहीं इसके मास्टरमाइंड शेर सिंह मीणा को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है.

By

Published : Apr 19, 2023, 2:10 PM IST

Updated : Apr 19, 2023, 2:18 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कोर्ट ने बाबूलाल कटारा समेत तीन को 29 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजा

उदयपुर.आरपीएससी पेपर लीक मामले में आरोपी लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा, उसके भांजे विजय और ड्राइवर गोपाल को कोर्ट ने एसओजी की कस्टडी में 29 अप्रैल तक के लिए भेज दिया है. वहीं पेपर लीक के मास्टर माइंड शेर सिंह मीणा को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है. बता दें कि शेर सिंह की रिमांड अवधि पूरी हो गई थी.

आरपीएससी पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया था. कटारा की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को पुलिस ने उसे और उसके दो साथियों के साथ कोर्ट के समक्ष पेश किया. उदयपुर एडीजे कोर्ट ने बाबूलाल, उसके भांजे विजय कटारा और ड्राइवर गोपाल सिंह को 29 अप्रैल तक एसओजी की कस्टडी में भेजा. वहीं पेपर लीक केस के मुख्य आरोपी शेर सिंह मीणा को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया. जिसे कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए.

एसओजी की टीम करीब 11:30 बजे चारों आरोपियों को लेकर उदयपुर न्यायालय में पहुंची थी. कड़ी सुरक्षा के बीच चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद करीब 1 घंटे तक चली सुनवाई के दौरान आरोपियों को न्यायालय के अंदर ही थे. हालांकि कोर्ट के आदेश के बाद जब पुलिस उन्हें ले जा रही थी तब कटारा ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया.

अब एसओजी के अधिकारी आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा से रिमांड में गहन पूछताछ करेंगे. ये जानने की कोशिश करेंगे कि पेपर किस तरह आरोपियों तक पहुंचा. फिलहाल एसओजी के अधिकारी तीनों आरोपी को लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गए. हालांकि न्यायालय में जब आरोपी बाबूलाल कटारा को पेश किया जा रहा था तब उसके चेहरे पर सिकन साफ साफ नजर आ रही थी. कोर्ट परिसर में जब मीडिया ने आरोपी बाबूलाल कटारे से बातचीत करने की कोशिश की तो वो नो कमेंट कहते हुए आगे बढ़ गए.

पढ़ें RPSC Paper Leak Case : SOG ने आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा समेत भांजे व ड्राइवर को भी पकड़ा

Last Updated : Apr 19, 2023, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details