राजस्थान

rajasthan

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज आएंगे राजसमंद और नाथद्वारा, इन दो प्रत्याशियों के नामांकन लेंगे भाग

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 3, 2023, 7:10 AM IST

Rajasthan Election 2023, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को राजसमंद और नाथद्वारा आएंगे. यहां वे भाजपा के दो प्रत्याशियों के नामांकन में भाग लेंगे.

Defence Minister Rajnath Singh
Defence Minister Rajnath Singh

उदयपुर.राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के लगातार नामांकन का दौर जारी है. शुक्रवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मेवाड़ के दौरे पर आएंगे, जहां वे राजसमंद से भाजपा प्रत्याशी दिप्ती माहेश्वरी और नाथद्वारा से प्रत्याशी विश्वराज सिंह मेवाड़ के नामांकन कार्यक्रम में भाग लेंगे. इस दौरान वे नाथद्वारा के श्रीनाथ जी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना में भी भाग लेंगे.

तय कार्यक्रम के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह 10 बजे दिल्ली से फ्लाइट से रवाना होकर 11ः15 पर उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां भाजपा कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद 11ः25 पर हेलीकॉप्टर से राजसमंद के लिए रवाना होंगे और नाथद्वारा श्रीनाथ जी के मंदिर में पूजा-अर्चना में भाग लेंगे. इसके बाद वे शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे राजसमंद बस स्टैंड पर भाजपा प्रत्याशी दीप्ती माहेश्वरी की नामांकन सभा को संबोधित करेंगे.

पढ़ें :वसुंधरा के करीबी मेघवाल का कटा टिकट, संघ से जुड़े बैरवा ने मारी बाजी

इसके बाद नाथद्वारा के रसाला चौक पहुंच कर भाजपा प्रत्याशी कुंवर विश्वराज सिंह की नामांकन रैली को संबोधित करेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इसके बाद दोपहर 3ः30 बजे उदयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

बता देंगे कि इस बार नाथद्वारा में भाजपा ने मेवाड़ राज परिवार के पूर्व सदस्य विश्वराज सिंह मेवाड़ को मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के कद्दावर नेता और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के बीच है. वहीं, राजसमंद में भाजपा ने दीप्ति महेश्वरी को मैदान में उतारा है, जिनका मुकाबला कांग्रेस के नारायण सिंह भाटी से है. इन दोनों सीटों पर इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details