राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में मूसलाधार बारिश का दौर जारी....नदियों और झीलों में बढ़ने लगी है पानी की आवक

By

Published : Aug 9, 2019, 12:13 PM IST

पूरे प्रदेश में मौंसम का मिजाज बदल चुका है. झीलों के शहर उदयपुर में बारिश का आगमन थोड़ी देर से जरुर हुआ. लेकिन कल रात हुई तेज बारिश से नदियों और झीलों में पानी का आवक शुरु हो गई है.

उदयपुर में मूसलाधार बारिश से नदियों में बढ़ रही पानी की आवक

उदयपुर.जिले में गुरुवार रात हुई तेज बारिश के बाद शहर की पिछोला झील में पानी की आवक शुरू हो गई है. बीती रात उदयपुर में जमकर बारिश हुई. जिसके बाद पिछोला झील में पानी पहुंचाने वाली सीसारमा नदी बहने लगी है.

पढ़ें - उदयपुर में युवक ने की आत्महत्या, पुलिस जुटी जांच में

झीलों के शहर उदयपुर में बीती रात हुई मूसलाधार बारिश ने सभी को तृप्त कर दिया. केचमेंट इलाकों में हुई अच्छी बारिश के चलते पिछोला झील में पानी की आवक शुरू हो गई. जिससे सीसारमा नदी के जरिए करीब 4 फीट पानी पिछोला झील में पहुंच रहा है.

उदयपुर में मूसलाधार बारिश से नदियों में बढ़ रही पानी की आवक

बीती रात हुई बारिश से माना जा रहा है कि आज पिछोला में करीब 3 से 4 फिट पानी पहुंच सकता है, जिसके बाद पेयजल समस्या को लेकर परेशान जल विभाग की बड़ी राहत मिल सकती है. वहीं एकाएक एक ही रात में हुई तेज बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है. जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ झीलों तक पहुंच रही है.

पढ़ें - उदयपुर में हुई झमाझम, शहरवासियों को मिली तेज गर्मी और उमस से राहत

अब देखना यह होगा कि बीती रात हुई बारिश उदयपुर की सूखती झीलों में कितना पानी ला पाती है. क्योंकि इस साल उदयपुर में बारिश की कमी के चलते शहर की सभी प्रमुख झीलें सूखने की कगार पर पहुंच चुकी हैं. जिसके चलते उदयपुर में पेयजल किल्लत की समस्या भी खड़ी हो गई है. ऐसे में अब देखना यह है कि बीती रात हुई बारिश उदयपुर के लोगों के लिए कितनी कारगर साबित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details