राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में मचा सियासी घमासान, अब प्रदेश आलाकमान तय करेगा कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष

नगर निगम चुनाव संपन्न हो गए हैं महापौर और उपमहापौर पद पर जहां बीजेपी ने जीत दर्ज की है वहीं अब विपक्ष के नेता के रूप में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को लेकर सियासी खींचतान शुरू हो गई है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी के 20 पार्षद इस बार नगर-निगम पहुंचे है. इनमें से कई पार्षद खुद को नेता प्रतिपक्ष का प्रमुख दावेदार बता रहे थे, जिसके बाद यह लड़ाई अब प्रदेश आलाकमान के पास पहुंच गई है.

By

Published : Nov 29, 2019, 10:25 AM IST

udaipur nagar nigam news, उदयपुर नगर निगम न्यूज
उदयपुर कांग्रेस में शुरू हुई सियासी खींचतान

उदयपुर.नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर अपना बोर्ड बनाया है. भाजपा ने महापौर, उप महापौर पद पर भी जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और 20 सीटों पर जीत दर्ज की है. अब कांग्रेसी पार्षद नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए सियासी जोड़-तोड़ कर रहे हैं.

उदयपुर कांग्रेस में शुरू हुई सियासी खींचतान

कांग्रेस पार्टी में एक पद के लिए छह उम्मीदवार अब एक दूसरे को टक्कर देते दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि इन 6 उम्मीदवारों ने अपने अपने समर्थन में कुछ पार्षदों के होने का दावा भी किया है. सूत्रों के मुताबिक यह पूरा विवाद बढ़ने के बाद अब उदयपुर कांग्रेस से जिम्मेदारी प्रदेश आलाकमान तक पहुंच गई है और आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश आलाकमान ही उदयपुर में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इसका फैसला करेगा.

कांग्रेस पार्टी की ओर से हितांशी शर्मा जो कि उदयपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की पुत्रवधू हैं, नेता प्रतिपक्ष पद की प्रबल दावेदार बताई जा रही हैं. जबकि, उन्हें कांग्रेस के ही महापौर पद के उम्मीदवार अरुण तक यहां पर कड़ी टक्कर देते दिखाई दे रहे हैं. इन दोनों के सामने लगातार तीन बार से जीतकर पार्षद बने लोकेश गौड़ भी अपनी दावेदारी जता रहे हैं.

पढ़ें- साध्वी के बयान पर धारीवाल का पलटवार- कांग्रेस का कोई साधारण कार्यकर्ता भी इस तरह की बात कहता तो हाईकमान 1 मिनट में बाहर निकाल देता

इन सभी के साथ में उपमहापौर पद के दावेदार शंकर चंदेल अभी इस पद के दावेदार बताए जा रहे हैं. इसके अलावा प्रशांत श्रीमाली, गौरव प्रताप सिंह और हिदायतुल्लाह का नाम नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में चल रहा है. ऐसे में अब देखना होगा उदयपुर नगर निगम का अगला नेता प्रतिपक्ष कौन बनता है.

इससे पहले उदयपुर नगर निगम में मोहसिन खान नेता प्रतिपक्ष के पद पर काबिज थे. तब निगम में सिर्फ 3 पार्षद कांग्रेस पार्टी के थे, ऐसे में इस बार जब कांग्रेस पार्टी ने 20 सीट पर जीत दर्ज की है. इसके बाद से ही इस पद को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. ऐसे में अब देखना होगा प्रदेश कांग्रेस उदयपुर में नेता प्रतिपक्ष के पद पर किस नेता को जिम्मेदारी सौंपती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details