राजस्थान

rajasthan

सुखाड़िया विश्वविद्यालय में वीसी की कार पर चढ़कर छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने खदेड़ा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 15, 2024, 8:17 PM IST

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में छात्रों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हो गई. इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया. जानिए पूरा मामला...

Mohanlal Sukhadia University
छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा

छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा

उदयपुर.मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में सोमवार को पुलिस और प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ दिया. दरअसल, एबीवीपी छात्र कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा को ज्ञापन देने पहुंचे थे. इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सुनीता मिश्रा का घेराव किया. साथ ही वीसी की कार पर चढ़कर प्रदर्शन भी किया. मौके पर मौजूद प्रताप नगर थाना पुलिस से समझाइश भी की, लेकिन इस दौरान छात्रों ओर पुलिस के बीच धक्का मुक्की हो गई. इसके चलते पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए छात्रों को खदेड़ दिया. इसमें कई छात्रों को चोट भी आई है.

ज्ञापन नहीं लेने से नाराज छात्र : विरोध कर रहे छात्रों का आरोप है कि फीस बढ़ोतरी और कई अन्य मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन कुलपति ने ज्ञापन लेने से मना कर दिया. इस बात को लेकर छात्रों में खासा गुस्सा देखा गया और वो प्रदर्शन करने लगे. फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस जांच करने में जुटी हुई है.

पढ़ें. कॉलेज बस पर बदमाशों ने किया हमला, लाठी-सरिए और पत्थरों से तोड़े बस के शीशे

बताया जा रहा है कि सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर कॉलेज के स्टूडेंट्स अपनी मांगों को लेकर कुलपति सुनीता मिश्रा के कक्ष में पहुंचे थे, लेकिन ज्ञापन नहीं लेने की बात को लेकर छात्र आक्रोशित हो गए. हंगामा होते देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस के आने के बाद कुलपति को मौके से रवाना किया गया. माहौल को बिगड़ता देख विश्वविद्यालय में पुलिस ने जाप्ता तैनात किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details