राजस्थान

rajasthan

उदयपुरः अवैध देसी पिस्टल के साथ आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 3, 2021, 2:17 PM IST

राजस्थान के उदयपुर जिले में पुलिस ने एक अभियुक्त को देसी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि आरोपी एक्टिवा बाइक लेकर एनएच हाईवे से सुरो का फला और दक्षिण विस्तार की तरफ आ रहा है, तभी इसी दौरान उसके पास से अवैध हथियार के साथ पुलिस ने उसे दबोच लिया.

राजस्थान समाचार, rajsthan news, उदयपुर समाचार, udaipur news
उदयपुर में बदले की नियत से अवैध देसी पिस्टल लेकर घूमता हुआ अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उदयपुर. जिले के गोवर्धन विलास पुलिस ने एक युवक को देसी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत गोवर्धन विलास टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि एक लड़का है जो सफेद रंग की एक्टिवा बाइक लेकर एनएच हाईवे से सुरो का फला और दक्षिण विस्तार की तरफ आ रहा है, तभी इसी दौरान उसके पास से अवैध हथियार को लेकर नाकाबंदी करके आरोपी को रुकवाया गया. जिसके बाद पुलिस की नाकाबंदी देख युवक भागने लगा.

पढ़े.पोकरण के आसमान में पहली बार कलाबाजियां दिखाएगा राफेल, भारत-फ्रांस के बीच 19 जनवरी से युद्धाभ्यास

इसके बाद पुलिस टीम द्वारा उसे पीछा कर उसे पकड़ा गया, इसके बाद उसका नाम पूछा गया तो अपना नाम कृष्णा सिंह बताया. जिसके बाद में जब इसकी तलाशी ली गई तो उसके जैकेट की जेब से देसी पिस्टल मिली. इसी दौरान इस हथियार को रखने और कोई वैद्य कागजात लाइसेंस के बारे में पूछा गया तो कोई लाइसेंस या वेद का दर्शन नहीं होना बताया. इसके बाद उसे आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया. इसके बाद जब पुलिस द्वारा कहर पूछताछ हुई तो कृष्णा ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड के मम्मी पापा ने हमारी शादी के लिए मना कर दिया और हमारी फोन पर बातचीत बंद हो गई. जिसके बाद उसके घर वालों ने मेरे खिलाफ सूरजपोल थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़े.भारत-फ्रांस का संयुक्त युद्धाभ्यास 'स्काईरोज' जैसलमेर में होगा

उसके बाद हमारी वापस बात होने लगी. इसके साथ ही उसने बताया कि कुछ समय बाद फिर से हमारी बात बिगड़ गई और फिर उन्होंने मेरे खिलाफ सवीना थाना में मुकदमा दर्ज करवा दिया, और मेरे खिलाफ थाने में रिपोर्ट देने के कारण मुझे धोखा देने के लिए और मुझसे बदला लेने की नीयत से उक्त हथियार खरीदा था. फिलहाल प्रकरण की अग्रिम अनुसंधान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details