राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मानसून की पहली बारिश से भीगा उदयपुर, शहरवासियों को मिली गर्मी से राहत

उदयपुर में बुधवार को मानसून की पहली बारिश होने के बाद मौसम खुशनुमा हो गया. वहीं मौसम के इस बदले मिजाज के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकले और उन्होंने बदले हुए इस मौसम का लुत्फ उठाया.

By

Published : Jul 3, 2019, 10:04 PM IST

उदयपुर में जमकर बरसे मेघ

उदयपुर. जिले में बुधवार को मानसून की पहली बारिश हुई. अचानक हुई बारिश के बाद जहां शहर का मौसम खुशनुमा हो गया तो वहीं शहरवासियों को तेज गर्मी और उमस से राहत भी मिली. बता दें कि हाल ही में मौसम विभाग ने उदयपुर में मानसून के दस्तक देने की सूचना जारी की थी. जिसके बाद आज शहर में राहत की बारिश हुई.

उदयपुर में आज लंबे इंतजार के बाद मानसून की पहली बारिश हुई. शहर में दोपहर बाद अचानक आसमान में बादलों ने डेरा डाल लिया. जिसके बाद तेज बारिश का दौर शुरू हो गया. उदयपुर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने जहां शहरवासियों को तेज गर्मी और उमस से राहत दी तो वहीं बारिश के बाद तापमान में भी हल्की गिरावट देखने को मिली.

उदयपुर में जमकर बरसे मेघ

शहर में हुई बारिश के बाद जहां शहर के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर लोग घूमने निकल गए तो वहीं शहर के कई हिस्सों में पानी भी भर गया है. बता दें कि बुधवार को उदयपुर में मानसून की पहली बारिश हुई थी. जिसके बाद जहां शहर वासियों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं उदयपुर की सूखती झीलों में पानी आने की उम्मीद भी बनी है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में उदयपुर में एक बार फिर तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

बता दें कि उदयपुर में पिछले साल कोई कम बारिश के चलते शहर की झीले सूखने की कगार पर पहुंच गई है. ऐसे में इस बार शहर वासियों के साथ जलदाय विभाग को भी इंतजार है तो राहत की बारिश का ताकि शहर की झीलों में पानी आए. और उदयपुर में पेयजल सप्लाई व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रह सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details