राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भारत की आध्यात्मिक संस्कृति और विचारधारा के जरिए ही विश्व में शांति एवं सद्भावना की एक नई शुरुआत हुई है: ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार को उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर पहुंचे. बिरला यहां से आबू रोड स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम में आयोजित वैश्विक शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए. इस दौरान ओम बिरला को यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

By

Published : Oct 1, 2019, 3:25 PM IST

वैश्विक सम्मेलन पहुंचे बिरला, Om Birla at global summit

उदयपुर. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार को उदयपुर पहुंचे. वे यहां आबु रोड स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम में आयोजित वैश्विक शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे. यह कार्यक्रम आध्यमिकता के जरिए विश्व में एकता, शांति एवं समृद्धि विषय पर आधारित है. बिरला के उदयपुर पहुंचने पर विधायक फुलसिंह मीणा सहित कई भाजपाईयों ने उनका स्वागत किया.

वैश्विक शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में पहुंचे ओम बिरला

वहीं इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने ओम बिरला की अगवानी की. साथ ही पुलिस के जवानों नें एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल होने से पहले बिरला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि दुनिया में शांति एवं सद्भावना का संदेश आध्यमिक ज्ञान के जरिए दिया जा सकता है. भारत की आध्यात्मिक संस्कृति और विचारधारा के जरिए ही विश्व में शांति एवं सद्भावना की एक नई शुरूआत हुई है.

पढ़ें:राजस्थान में मानसून ने सितंबर में ढहाया सितम, अक्टूबर में बन गया आफत, अब 4 शहरों में रेड अलर्ट

साथ ही बिरला ने कहा कि देश में कई जगह आई बाढ़ की स्थिति के दौरान स्थानीय सांसद मदद के लिये हमेशा तैयार रहते हैं. जरूरत होने पर मौके पर जाकर भी स्थिति की जानकारी ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details