राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर: केंद्र सरकार के खिलाफ LIC कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

उदयपुर में सोमवार को LIC कर्मचारियों और LIC से जुड़े कर्मचारी संगठन के नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. LIC कर्मचारियों का कहना है कि विरोध प्रदर्शन केंद्र सरकार की ओर से LIC में आईपीओ लाने को लेकर है.

By

Published : Feb 4, 2020, 3:47 AM IST

LIC कर्मचारियों का प्रदर्शन, LIC staff protest
LIC कर्मचारियों का प्रदर्शन

उदयपुर. जिले में भारतीय जीवन बीमा निगम के समस्त कर्मचारियों और अधिकारी संगठनों के सयुंक्त मोर्चे ने सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. भारतीय जीवन बीमा के अधिकारियों ने बताया कि एलआईसी बीमा क्षेत्र के अंदर आईपीओ लाने का विरोध हो रहा है.

LIC कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

एलआईसी के कर्मचारियों ने बताया कि हमने 30 लाख करोड़ से भी अधिक रुपए पंचवर्षीय योजनाओं में लागू किए हैं. कर्मचारियों ने कहा कि केवल मात्र 100 करोड़ की पूंजी के अगेंस्ट में हमने करीब हर वर्ष 2500 करोड़ रुपए के लगभग डिविडेंड दिया है. अभी हाल में 2611 करोड़ रुपए का डिविडेंड दिया है.

पढ़ें-हाईटेंशन लाइन से होने वाले हादसों में कमी लाई जाएगी : ऊर्जा मंत्री

कर्मचारियों ने कहा कि ऐसे में हमे नहीं लगता कि एलआईसी में पैसे की कोई कमी है. उन्होंने कहा कि हमारा बीमा संस्थान जो है वह बीमा धारकों के लिए काफी है. एलआईसी कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इसे लागू करती है तो देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ एलआईसी के ग्राहक और कर्मचारी मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details