राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में खाप पंचायत ने परिवार को समाज से किया बहिष्कृत, तीन पंचों पर मामला दर्ज

उदयपुर जिले में खाप पंचायत के तुगलकी फरमान का मामला (Khap Panchayat order in Udaipur) सामने आया है. पंचों ने जमीन विवाद में एक परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया. पीड़ित परिवार के दो बेटे पुलिसकर्मी हैं. उन्होंने एसपी से गुहार लगाई जिसके बाद मामला दर्ज हुआ है.

By

Published : Dec 16, 2022, 10:56 PM IST

Khap Panchayat order in Udaipur
Khap Panchayat order in Udaipur

उदयपुर. जिले में खाप पंचायत की ओर से फरमान जारी कर एक परिवार को बहिष्कृत (Khap Panchayat ostracized family from society) करने का मामला सामने आया है. मामला खेरवाड़ा थाना क्षेत्र का है. यहां गांव में जमीन विवाद के चलते एक परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया गया. पीड़ित परिवार में पिता और दो पुत्र पुलिसकर्मी हैं. जिन्हें कार्रवाई के लिए जिला पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खटखटाना पड़ा. एसपी के आदेश पर खेरवाड़ा थाना पुलिस ने समाज के तीन पंचों के विरुद्ध केस दर्ज किया है.

समाज के पंचों ने प्रार्थी परिवार को समाज से बहिष्कृत कर हुक्का पानी बंद कर दिया. आरोप लगाया कि पदाधिकारियों ने सामाजिक बैठक में निजी जमीन विवाद को लेकर परिवार को बहिष्कृत कर दिया. समाज की बैठक में परिवार का हुक्का-पानी बंद करने का आदेश पारित कर दिया.

पढ़ें.Bhilwara Viral Video: पैसे नहीं चुकाने पर खाप पंचायत का फरमान, किया सामाजिक बहिष्कर

साथ ही सभी समाजजनों को पाबंद किया कि कोई भी इस परिवार से संबंध नहीं रखेगा. पीडि़त ने बताया कि उनका खातेदारी जमीन का विवाद बड़े भाई व अन्य लोगों के साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details