राजस्थान

rajasthan

Kataria On Hindu Vs Hindutvavadi: भाजपा नेता ने राहुल गांधी से हिन्दू होने का मांगा प्रमाण!

By

Published : Dec 16, 2021, 1:03 PM IST

कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली (Congress Mehangai Hatao Rally In Jaipur) में राहुल गांधी के हिन्दू बनाम हिन्दुत्ववादी बयान पर विपक्ष लगातार हमलावर है. अब नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस नेता से कुछ तीखे सवालों के साथ खुद को हिन्दू प्रमाणित करने का चैलेंज दिया है. कांग्रेस सांसद से देश को कुछ फोटोग्राफ्स दिखाने की गुजारिश की है.

Kataria On Hindu Vs Hindutvavadi
राहुल गांधी से हिन्दू होने का मांगा प्रमाण!

उदयपुर: जयपुर में कांग्रेस की रैली (Congress Mehangai Hatao Rally In Jaipur) में राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्व (Hindu Vs Hindutvavadi) को लेकर एक बयान दिया था. राहुल को विपक्ष अब उसी बयान पर घेरने में जुटा है. उदयपुर पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने राहुल गांधी (Kataria on Rahul Gandhi in Udaipur) से कुछ तीखे सवाल पूछे हैं साथ ही हिन्दू होने का प्रमाण भी मांगा है.

कटारिया ने पूछा कि आखिर हिंदुत्व शब्द 70 साल बाद इन्हें कैसे याद आया? इससे पहले तो इन्हें याद नहीं आया. यह लोग हिंदू और हिंदुत्ववादी (Hindu Vs Hindutvavadi) शब्द को लेकर कमियां निकालते रहे हैं.

भाजपा नेता ने राहुल गांधी से हिन्दू होने का मांगा प्रमाण!

पढ़ें-Hindu Vs Hindutvavadi: कांग्रेस विधायक ने राहुल का किया समर्थन, बोले - अंतर वही जो कृष्ण और कंस के बीच

हम जानते हैं कौन है हिन्दू!

कटारिया (Gulabchand Kataria Jibe On Rahul Gandhi) यहीं नहीं रुके उन्होंने हिन्दू की परिभाषा अपने अंदाज में बताई. बोले- देश के अलग-अलग कोनों में फंसे लोग मातृभूमि को मानते हैं.ऐसे में वह सभी लोग हिंदू है. हिंदू शब्द को लेकर राहुल गांधी ने जिस तरह से व्याख्या की ऐसे में मैं उनसे सवाल पूछना चाहता हूं कि क्या उनकी तीन पीढ़ी में हिंदू धर्म के तहत तीज, दीपावली, होली या अन्य पर्व मनाए गए हैं. अगर ऐसा है तो इन त्योहारों से जुड़े फोटोग्राफ्स जनता के सामने रखें. कटारिया के अनुसार अगर राहुल ऐसा करेंगे तभी वास्तविक तौर पर पता चलेगा कि हिंदू और हिंदुत्व को लेकर वो क्या सम्मान रखते हैं?

ये भी पढ़ें-Rahul Gandhi in Mehangai Hatao Rally: 'मैं हिन्दू हूं लेकिन हिन्दुत्ववादी नहीं, क्योंकि हिन्दू को सत्य चाहिए और हिन्दुत्ववादी को सत्ता'

जनता तो ऐसे ही मानेगी

वरिष्ठ भाजपा नेता के मुताबिक तस्वीरों के साथ प्रमाण देने पर ही जनता को उनके हिंदू होने का पता चल जाएगा. समझ से परे है कि कांग्रेस के नेता को कहना क्यों पड़ रहा है कि वह हिंदू है. कटारिया मानते हैं कि चूंकि राहुल गांधी को भय है इसलिए वो खुद को हिन्दू साबित करने में जुटे हैं.

वोट के लिए नहीं जनता के लिए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर लगातार विपक्ष केन्द्र की मोदी सरकार को घेर रहा है. अगले वर्ष यूपी में चुनाव है इसलिए विभिन्न विपक्षी दल काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में दिखाई गई तत्परता को वोट बैंक से जोड़ रहे हैं. कटारिया ने इसे भी सिरे से खारिज किया और पूर्व की कांग्रेस सरकार पर राजनीति का आरोप लगाया. उन्होंने कहा- ये वोट के लिए नहीं किया गया. वर्षों बाद किसी प्रधानमंत्री ने वहां का विकास कार्य किया. कांग्रेस के कई प्रधानमंत्री रहे लेकिन वोट बैंक के कारण कुछ काम नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details