राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इंट्रीगेटिव एप्रोंच फॉर मेंंटल हेल्थ कॉन्फ्रेंस का उदयपुर में आगाज, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी रहे मौजूद

उदयपुर में शुक्रवार से तीन दिवसीय इंट्रीगेटिव एप्रोंच फॉर मेंटल हेल्थ विषय पर कॉन्फ्रेंस का आगाज हुआ. कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र में राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे. बता दें कि यह कान्फ्रेंस उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की ओर से करवाई जा रही है.

By

Published : Sep 27, 2019, 6:01 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, udaipur news

उदयपुर.जिले में तीन दिवसीय इंट्रीगेटिव एप्रोंच फॉर मेंटल हेल्थ विषय पर कॉन्फ्रेंस का आगाज हुआ. प्रवास पर आये प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी नें शुक्रवार को मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आगाज किया.

ट्रीगेटिव एप्रोंच फॉर मेंंटल हेल्थ कॉन्फ्रेंस का उदयपुर में आगाज

बता दें कि इंट्रीगेटिव एप्रोंच फॉर मेंटल हेल्थ विषय पर आयोजित इस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी नें साफ किया कि मनोविज्ञानी व्यक्ति और समाज के सदैव स्वस्थ्य रहने की दिशा में लगातार कार्य कर रहे है. ऐसे में सकारात्मक मनोविज्ञान के भाव के साथ व्यक्ति को जीवन पथ पर आगे बढ़ने की जरुरत हैं. दो दिन तक चलने वाली इस कॉन्फ्रेंस में देश के विभिन्न राज्यों के 300 से ज्यादा मनोविज्ञानी और विषय विशेषज्ञ भाग ले रहे है.

पढ़ें- BIG ACCIDENT: बस और बोलेरो में भीषण टक्कर...अब तक 16 लोगों की मौत, 10 घायल

इस दौरान सुखाड़िया विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की ओर से आयोजित इस कॉन्फ्रेंस की विधानसभा अध्यक्ष और नाथद्वारा के विधायक सीपी जोशी ने भी तारीफ की और कहा कि इस तरह के आयोजन से समाज में आ रही समस्याओं का समाधान होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details