राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में 2100 दीपों के साथ हुआ भारतीय नववर्ष का आगाज

उदयपुर में भारतीय नव संवत्सर 2076 का उदयपुर में धमाकेदार आगाज हुआ है. नववर्ष के मौके पर जमकर आतिशबाजी हुई. दूध तलाई की पाल पर सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया. कविता पाठ के साथ कार्यक्रम में महिलाओं ने 2100 दीपक जला भारतीय नववर्ष की शुरुआत की.

By

Published : Apr 6, 2019, 11:51 PM IST

भारतीय नववर्ष का आगाज

उदयपुर. भारतीय नव संवत्सर 2076 का उदयपुर में धमाकेदार स्वागत किया गया. पिछले 37 साल से अखिल भारतीय नववर्ष समिति की ओर से आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शनिवार को दूध तलाई पर महिलाओं ने 2100 दीपक जला भारतीय नव वर्ष की शुरुआत की.

साथ ही शहर में नववर्ष के मौके पर जमकर आतिशबाजी हुई जिसने सबका दिल जीत लिया. दरअसल, अखिल भारतीय नव वर्ष समारोह समिति की ओर से हर वर्ष ये कार्यक्रम किया जाता है. इस कड़ी में इस साल भी दूध तलाई की पाल पर सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में हर बार की तरह इस बार भी आतिशबाजी ने सबका मन मोह लिया.

भारतीय नववर्ष का आगाज

बता दे कि अखिल भारतीय नव वर्ष समारोह समिति की ओर से पिछले 37 साल से दूध तलाई की पाल पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. जिसे देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में शहर वासियों और पर्यटक फतेह सागर की पाल पर पहुंचे. कविता पाठ के साथ कार्यक्रम में महिलाओं ने 2100 दीपक जला भारतीय नववर्ष की शुरुआत की तो वही इस मौके पर हुई आतिशबाजी ने समां बांध दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details