राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 29, 2023, 2:28 PM IST

ETV Bharat / state

Firing on Police : आरोपियों के खाक छान रही पुलिस, आसपास के जंगल छावनी में तब्दील

उदयपुर में पुलिस पर फायरिंग मामले में पुलिस लगातार दबिश दे रही (Firing on Police in Udaipur) है. हालांकि अभी भी सभी आरोपी फरार हैं.

Firing on Police in Udaipur
Firing on Police in Udaipur

उदयपुर.जिले में पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में पुलिस लगातार आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है. उदयपुर एसपी विकास शर्मा के साथ 6 पुलिस की टीमें अपराधियों की धरपकड़ के लिए जुटी हुई है. फिलहाल, घायल 7 पुलिसकर्मी का एमबी अस्पताल में इलाज जारी है, जहां सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है.

घायल पुलिसकर्मियों ने बताया कि घटना के दिन गुरुवार शाम 6:30 बजे एसएचओ अपने 7 पुलिसकर्मियों के साथ मांडवा थाना क्षेत्र में लूट के प्रकरण में वांछित आपराधियों को पकड़ने गई थी. इस दौरान पुलिस ने जैसे ही रणिया बेटे जालम को पकड़ा यह देखते ही रणिया और उसके गुर्गों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर पत्थर बरसाने के साथ लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी. ऐसे में पुलिस ने जैसे ही हवाई फायर किया तो बदमाशों ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल और एक एसएलआर छीन ली और फायर कर मौके से फरार हो गए.

पढ़ें. Rajasthan Big News : बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, SHO समेत 7 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस की टीमों ने पूरे जंगल को छावनी में बदला :पुलिस पर हुए हमले के बाद पुलिस के आला अधिकारियों की टीमों ने आसपास के पूरे जंगल और इलाके को छावनी में तब्दील दिया. पुलिस की टीमों ने गहनता से पूछताछ के साथ पूरे इलाके का छान मारा, लेकिन बदमाश हाथ नहीं लगे. बदमाशों की तलाश के लिए विशेष तौर से 10 टीमें गठित की गई हैं. टीमों की ओर से सिरोही, पाली, बनासकांठा, आबूरोड और गांव में लगातार दबिश दी जा रही है. इसके साथ ही जिन आरोपियों ने पुलिस पर हमला किया उनके रिश्तेदारों और परिजनों घर भी पुलिस पहुंच रही है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मांडवा थाने में राजकार्य में बाधा और हथियार छीनने को लेकर मामला भी दर्ज किया है.

बदमाशों के घर हमले के बाद सन्नाटा :पुलिस पर हमले के बाद से ही सभी आरोपी फरार हो गए. जब पुलिस आरोपियों के घर पहुंची तो उनके घर सन्नाटा छाया हुआ था. इतना ही नहीं कुछ घरों में तो ताले लगे हुए थे. जानकारी में सामने आया कि कुछ महिलाओं ने भी पुलिस पर पत्थरबाजी और हमला करने में आरोपियों का साथ दिया. घटना के बाद से ही पुलिस और फॉरेंसिंग टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और विस्तार से पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है. फॉरेंसिक टीम की ओर से घटनास्थल पर महत्वपूर्ण साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं. घायल पुलिसकर्मी ने बताया कि बदमाशों ने फायरिंग जरूर की, लेकिन गनीमत रही कि गोली किसी पुलिसकर्मी को नहीं लगी. लाठी-डंडों से हमले के कारण पुलिस कर्मियों को चोट जरूर आई है.

पढ़ें. धार्मिक समारोह के दौरान फायरिंग का Video वायरल, मुस्लिम समाज ने कहा- हमारी परंपरा

गुजरात भेजी गई टीमें : घटना के बाद से ही पुलिस के आला अधिकारी और उदयपुर एसपी विकास शर्मा के साथ कई टीमें आसपास के इलाकों में दबिश दे रही हैं. वहीं आरोपियों के गुजरात भाग जाने की सूचना के आधार पर गुजरात में भी पुलिस की टीमें भेजी गई है. इसके साथ ही सिरोही पुलिस की टीम की मदद से भी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

हार्डकोर अपराधी जिस पर 50 से ज्यादा केस दर्ज :पुलिस पर हमला करने वाला रणिया उदयपुर के मांडवा थाना एक हार्डकोर अपराधी है. उसके खिलाफ 50 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. आरोपी के खिलाफ लूट, हत्या, डकैती, मारपीट के मामले दर्ज हैं. अब तक की जांच में सामने आया कि आरोपी 4 महीने पहले ही जेल की सलाखों से छूटा था. आरोपी का बेटा भी मास्टरमाइंड है, अपराध में इसकी गैंग में इसके 2 पुत्र भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details