राजस्थान

rajasthan

किसान आंदोलनः उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा के आवास के बाहर किसानों प्रदर्शन

By

Published : Dec 14, 2020, 2:28 PM IST

कृषि कानून के विरोध में उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा (Udaipur MP Arjun Lal Meena) के आवास के बाहर किसानों ने प्रदर्शन किया. वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सोमवार की शाम उदयपुर आएंगे और भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से कृषि कानून को लेकर बातचीत करेंगे.

Farmers protest, Udaipur MP Arjun Lal Meena
उदयपुर सांसद के घर के बाहर प्रदर्शन

उदयपुर. कृषि कानून को लेकर देशभर में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी उदयपुर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उनसे इस्तीफे की मांग की.

उदयपुर सांसद के घर के बाहर प्रदर्शन

एक तरफ दिल्ली जाने के लिए किसान राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर डटे हैं. वहीं उदयपुर में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने अर्जुन लाल मीणा के आवास के बाहर (protest outside house of Udaipur MP) नारेबाजी किया. जिसके बाद अर्जुन लाल मीणा अपने आवास से बाहर निकले. जिसके बाद किसानों ने सांसद को अपना ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में किसानों ने कृषि कानून को वापस लेने की मांग की है.

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह आज जाएंगे उदयपुर

केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानून को लेकर चौतरफा विरोध प्रदर्शन हो रहा है. केंद्र सरकार लगातार किसानों से वार्तालाप को लेकर तैयार है. वहीं किसान अपनी मांगों को लेकर कानून को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें.हरियाणा सीमा पर डटे राजस्थान के किसान, एक दिन के उपवास पर रामपाल जाट

इस बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शाम 5 बजे विशेष विमान से उदयपुर पहुंचेंगे, जहां वे पटेल सर्किल स्थित भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से मुखातिब होंगे और केंद्रीय कृषि कानून पर फैलाई जा रही विसंगतियों पर अपना पक्ष रखते हुए जानकारी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details