राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में बारिश के कारण रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों को पहनाना पड़ा रेनकोट

उदयपुर में लगातार हो रही बारिश ने आम लोगों को तो परेशान कर रखा ही है. साथ ही बारिश ने अब रावण, कुंभकरण और मेघनाद को भी रेनकोट पहनने पर मजबूर कर दिया है. गांधी ग्राउंड में दहशरे पर दहन होने वाले पुतले रेनकोट पहने नजर आ रहे हैं.

By

Published : Oct 8, 2019, 7:54 AM IST

kumbhkarn wore raincoat, उदयपुर न्यूज, दशहरा न्यूज, rain news in udaipur

उदयपुर. झीलों की नगरी उदयपुर में सोमवार को हुई बारिश के बाद रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले को रेनकोट पहना दिया गया है. उदयपुर के इतिहास में पहली बार दशहरे पर रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले को रेनकोट पहनाकर खड़ा किया गया है. ताकि बारिश से इन्हें बचाया जा सके.

उदयपुर में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ को पहनाया गया रेनकोट

वहीं लेक सिटी उदयपुर में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. लेकिन अब यह बारिश शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है. सोमवार को भी उदयपुर में झमाझम बारिश हुई. जिसके बाद गांधी ग्राउंड में दशहरे से पूर्व तैयार किए गए रावण मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले भीग गए. दशहरा समारोह समिति के पदाधिकारियों ने बारिश की संभावना को देखते हुए रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के लिए आनन-फानन में प्लास्टिक के रेनकोट तैयार करवाए.

यह भी पढें. उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम तैयार कराना मेरा पहला लक्ष्य : आरसीए सचिव

जिसके बाद अधिकारियों ने तीनों को रेनकोट पहनाकर गांधी ग्राउंड में खड़ा करवाया. आपको बता दें कि मंगलवार को जिला स्तरीय समारोह में गांधी ग्राउंड में तीनों पुतलों का दहन किया जाएगा. जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे. वहीं यह पहला मौका होगा जब रेनकोट पहने रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले गांधी ग्राउंड में खड़े हैं.

यह भी पढें. खबर का असर : 4 साल बाद चिकित्सा मंत्रालय में भगवान गणेश होंगे स्थापित, आदेश जारी

अब उदयपुर में हो रही बारिश शहरवासियों के लिए राहत से ज्यादा परेशानी का कारण बनती जा रही है. वहीं अब देखना होगा कि क्या मंगलवार को भी बारिश आम जनता के साथ रावण, कुंभकरण और मेघनाथ को परेशान करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details