राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राहुल गांधी का सीएम गहलोत ने महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर किया स्वागत

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

By

Published : May 9, 2023, 11:11 AM IST

Updated : May 9, 2023, 4:44 PM IST

Rahul Gandhi in Udaipur
Rahul Gandhi in Udaipur

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

उदयपुर. राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां पूरे राज्य का दौरा कर रहे हैं. वहीं, अब पीएम मोदी के राजस्थान दौरे से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर पहुंचे. उदयपुर से राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से आबू रोड पहुंचेंगे और 11:20 पर माउंट आबू में ट्रेनिंग कैंप में शिरकत करेंगे.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद राहुल गांधी डबोक एयरपोर्ट से माउंट आबू के लिए रवाना हो गए. हालांकि राहुल गांधी के साथ राजस्व मंत्री रामलाल जाट माउंट आबू गए जबकि सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मावली और वल्लभनगर में आयोजित महंगाई राहत शिविर भाग लेंगे.

एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री और राहुल गांधी के बीच हुआ वार्तालाप : राहुल गांधी और अशोक गहलोत की महाराणा प्रताप एयरपोर्ट के वीआईपी वीआईपी लाउंज पर वार्तालाप हुई. इतना ही नहीं जब सीएम अशोक गहलोत हेलीकॉप्टर तक राहुल गांधी को छोड़ने के लिए गए तो दोनों की 5 मिनट तक हेलीकॉप्टर में भी हुई चर्चा हुई. इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने एयरपोर्ट से बाहर आते हुए मीडिया से बातचीत की. सीएम ने कहा कि महंगाई राहत शिविर से लोगों को रात भर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी योजना जनता को राहत दे रही है. ऐसे में आने वाले चुनाव में फिर से कांग्रेस पार्टी सरकार बनाएगी.

पढ़ें : राहुल गांधी आज माउंट आबू दौरे पर आएंगे, सर्वोदय संगम कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

बता दें कि सर्वोदय संकल्प प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से कांग्रेस नेतृत्व निर्माण कर रही है. सिरोही के माउंट आबू में चल रहे सर्वोदय संगम शिविर में पूरे देश से 45 कांग्रेस जन प्रशिक्षण ले रहे हैं. यह सर्वोदय संगम का तीसरा शिविर है.

सरकार रिपीट होगीःचिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान अव्वल है, ऐसे में प्रदेश की सरकार महंगाई से राहत दिलाने का पूरा प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के सवाल पर उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि इस बार जनता राजस्थान में सरकार रिपीट करने का मन बना चुकी है. अब चाहे मोदी जी आएं या अमित शाह उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Last Updated : May 9, 2023, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details