राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में तीन पुलिस अधिकारियों को किया गया बहाल

By

Published : Nov 2, 2022, 12:18 PM IST

राजस्थान के उदयपुर में हुए बहुचर्चित कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में सस्पेंड हुए तीन पुलिस अधिकारियों को बहाल कर दिया गया है.कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद तीन आरपीएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया था.

After Kanhaiyalal murder
कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में तीन पुलिस अधिकारियों को किया गया बहाल

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में हुए बहुचर्चित कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में सस्पेंड हुए तीन पुलिस अधिकारियों को बहाल कर दिया गया है.कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद तीन आरपीएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया था.इसमें उदयपुर सिटी के तत्कालीन एएसपी और दो डीएसपी अधिकारी शामिल हैं.इन तीनों अधिकारियों को 1 जुलाई को प्राथमिक तौर पर दोषी मानते हुए सस्पेंड किए गए थे.अब इस मामले में एएसपी सहित तीन पुलिस अफसरों को 4 महीने बाद बहाल कर दिया गया है.राजस्थान सरकार में संयुक्त सचिव कार्मिक राजेंद्र सिंह कविया ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं.

बहुचर्चित कन्हैया लाल हत्याकांड-28 जून को कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर निर्ममता से हत्या कर दी गई थी. हत्यारे रियाज और गौस मोहम्मद कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे थे. इस दौरान जब कन्हैयालाल नाप लेने लगे तो आरोपियों ने छुरा और चाकुओं से हमला कर दिया. कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई थी. मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 452, 302, 153A, 153B, 295 A और 34 के अलावा UAPA के तहत केस दर्ज किया है. हमलावरों ने हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. मामले की जांच एनआईए कर रही है. मामले में अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिससे पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details