राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक: पांच नगर पालिकाओं के 140 वार्डों के लिए निकाली गई लॉटरी

टोंक जिले की पांच नगर पालिकाओं के 140 वार्डों के लिए लॉटरी निकाली गई. लॉटरी प्रक्रिया कलेक्ट्रेट सभागार में चुनिंदा मतदाताओं और जनप्रतिनिधियों के सामने जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल की मौजूदगी में पूरी की गई.

ward lottery,  ward lottery for municipal election
टोंक में वार्ड लॉटरी

By

Published : Oct 13, 2020, 8:26 PM IST

टोंक. जिले की पांच नगर पालिका के चुनावों को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित क्षेत्र के चुनिंदा मतदाताओं और जनप्रतिनिधियों के सामने जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल की मौजूदगी लॉटरी निकाली गई. परिसीमन के बाद पांचों नगर पालिकाओं के वार्डो में हुए बदलाव साथ ही वार्डों की संख्या मेंं भी इजाफा हुआ है, यही कारण रहा कि अब इन नगर पालिकाओं में जनता द्वारा चुने जाने वाले जनप्रतिनिधियों (पार्षदों) की संख्या भी ज्यादा होने वाली है.

टोंक में वार्ड लॉटरी

जिले में निवाई, देवली, उनियारा, मालपुरा और टोड़ारायसिंह की नगर पालिकाओं के लिए होने वाली चुनाव प्रकिया की शुरुआत मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित जिला कलेक्ट्रेट सभागार में लॉटरी के निकालने के साथ हुई. लॉटरी निकालने को लेकर किसी प्रकार का पक्षपात का आरोप ना लगे, इसको ध्यान में रखते हुए विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और संबंधित क्षेत्र के चुनिंदा मतदाताओं की मौजूदगी की छोटी बालिकाओं के माध्यम से लॉटरी निकलवाई गई.

पढ़ें:अजमेर नगर निगम चुनाव: 240 वार्डों के लिए वर्गवार निकली गई लॉटरी

पांच नगर निकायों के 140 वार्डों में एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य पदों के लिए लॉटरी निकाली गई. लॉटरी प्रक्रिया निकलने के साथ ही उम्मीदवारों का जनता के बीच जाना शुरू हो जाएगा. मंगलवार को प्रदेश भर में निकाय चुनावों के लिए लॉटरी निकाली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details