राजस्थान

rajasthan

टोंक में प्यार करने की तालिबानी सजा! लिव इन पार्टनर के परिवार ने गर्म चिमटे से दागी नाक...Viral हुआ Video

By

Published : Nov 10, 2022, 9:47 AM IST

Updated : Nov 10, 2022, 1:04 PM IST

टोंक में एक प्रेमी को अपनी पार्टनर के साथ रहने की सजा उसके परिवार ने तालिबानी अंदाज में दी. प्रेमी को पेशाब पिलाया गया, उसको गर्म चिमटे से दागा गया और वहां मौजूद उसकी बहन की भी पिटाई हुई. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया (Tonk Viral video). पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई बर्बरता की नामजद रिपोर्ट लड़की के माता पिता समेत 8 के खिलाफ लिखवाई. ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टोंक. लांबाहरिसिंह मुंडियाकला (टोडारायसिंह) में 28 वर्षीय युवक को अविवाहित युवती को पत्नी के रूप में रखना भारी पड़ गया (Tonk Viral video). इस मामले में खाप पंचायत के फरमान के बाद युवक और उसकी बहन को मारपीट के साथ ही प्रताड़ित भी किया गया. यहां तक कि दोनों को जूतों की माला पहना कर गर्म चिमटे से दागा गया और युवक की नाक काट दी गई (brutal assault on brother and sister).

इस मामले में युवक की लिव इन पार्टनर के माता-पिता समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पीड़ित ने अपनी रिपोर्ट में युवती के पिता मां, बहन, भाई, युवती के जीजा, और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इस मामले में 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पीड़ित ने लगाए गंभीर आरोप:मोग्या समाज के पंच पटेलों की प्रताड़ना का शिकार युवक ने आरोप लगाया कि बैठक के बाद उसे और उसकी बहन को लोगों ने जूते चप्पल की माला पहनाई और गर्म चिमटे से दागा गया. पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया कि इस दौरान उसे मूत्र पिलाया गया. पूरा मामला टोली ग्राम पंचायत के भोपालाव गांव का है. घटना 7 नवंबर शाम की बताई जा रही है. लड़की पक्ष के लोगों ने इस बर्बरता का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया था. इस संबंध में पीड़ित युवक ने लड़की के माता-पिता सहित 8 जनों के खिलाफ लांबाहरिसिंह थाना में मामला दर्ज कराया था.

टोंक में प्यार करने की तालिबानी सजा!

ये भी पढ़ें-जयपुर में किशोरी से अभद्रता, पति के विरोध करने पर आरोपियों ने पेशाब पिलाकर काटे नाक-कान

ऐसे बिगड़ी बात:घटना से जुड़े लोगों ने बताया कि करीब 2 हफ्ते पहले मालपुरा के एक गांव निवासी की अविवाहित बेटी एक युवक के साथ रहने के लिए चली गई थी. इसी मामले को लेकर सोमवार को भोपालाव मंदिर के सामने समाज के पंचों की बैठक हुई थी. बैठक में पीड़ित युवक अपनी बहन के साथ आया था. बैठक के बाद पंच पटेलों ने अपना फैसला सुनाते हुए युवक पर आर्थिक दंड की सजा सुनाई. यहां तक की एक लिखित करार में उससे जुर्माने की रकम देने के लिए भी लिखवाया गया.इसके बाद बस स्टैंड से युवक को बहन के साथ अपहरण कर लिया गया और पीड़ित को बंधक बनाकर मारपीट की गई. घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और मामले ने तूल पकड़ लिया. बाद में पुलिस सक्रिय हुई और 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने की कार्रवाई

बस स्टैंड पर अपहरण:पीड़ित के अनुसार बैठक के बाद दोनों भाई-बहन अपने गांव जाने के लिए पैदल ही करीब 500 मीटर दूर स्थित बस स्टैंड जा रहे थे. तभी पीछे आए लड़की के परिजन, दोनों भाई बहन को जबरन उठाकर जंगल में ले गए. वहां रात भर दोनों को बंधक बनाकर रखा. कालू को जूते की माला पहनाई और मूत्र पिलाया गया . सिर को गर्म चिमटे से भी दाग दिया. धारधार हथियार से नाक पर गहरी चोट पहुंचाई. लड़की के परिजनों ने यह सब घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाल दिया.

पीड़ित के अनुसार लड़की के परिजन मंगलवार को दोनों भाई-बहनों को जबरन मालपुरा कोर्ट ले गए. जहां केस नहीं करने की धमकी दी और 500 रुपए के स्टांप पर लिखवाया कि अगर केस किया तो 5.51 लाख रुपए देगा. डर के मारे उसने स्टांप हस्ताक्षर कर दिए. बताया जा रहा है कि पीड़ित की पहली पत्नी 2 साल पहले नाते चली गई थी, उसे पहली पत्नी से 1 बेटा और 1 बेटी है. दोनों बच्चे अपने पिता के साथ ही रहते हैं.

Last Updated : Nov 10, 2022, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details