राजस्थान

rajasthan

Bribe case in Tonk: बिल पास करने की एवज में ली 1 लाख की रिश्वत, टोंक नगर परिषद आयुक्त सहित 3 गिरफ्तार

By

Published : Feb 17, 2023, 8:57 PM IST

टोंक नगर परिषद आयुक्त और दो अन्य को बिल के भुगतान की एवज में 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया है.

Tonk Municipal council commissioner arrested along with two others in bribe case
बिल पास करने की एवज में ली 1 लाख की रिश्वत, टोंक नगर परिषद आयुक्त सहित 3 गिरफ्तार

टोंक.नगर परिषद आयुक्त अनिता खींचड समेत तीन कार्मिकों को शुक्रवार शाम को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर की टीम ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. ACB की टीम उनके आवास समेत अन्य ठिकानों पर तलाशी ले रही है. आरोपियों ने परिवादी से बनास महोत्सव में वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी व अन्य कार्यों के बिल भुगतान की एवज में 1 लाख रुपए की घूस मांगी थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि गत दिनों ACB की जयपुर नगर-तृतीय इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसने बनास महोत्सव के दौरान वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी, स्टेज कार्यक्रम व अन्य कार्य किए थे. इसके बिलों के भुगतान करने की एवज में टोंक नगर परिषद आयुक्त अनिता खींचड एक लाख रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान कर रही हैं. इस पर जयपुर की टीम ने इसका सत्यापन किया, तो शिकायत सही पाई गई.

पढ़ें:ACB Action in Bundi: एडीएम सीलिंग के नाम से 1 लाख रुपए रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

शुक्रवार शाम को फरियादी को केमिकल लगे एक लाख रुपए देकर आयुक्त को देने के लिए भेजा गया. जहां फरियादी ने एक लाख रुपए आयुक्त अनिता खींचड को दे दिए. बाद में फरियादी ने ACB के अधिकारियों और कर्मचारियों को इशारा किया. बाद में ACB की टीम ने नगर परिषद कार्यालय में घुसकर कनिष्ठ लिपिक नगर परिषद व नगरफोर्ट तहसील क्षेत्र के सफाई कर्मचारी ओमदेव नागर पुत्र मदन लाल नागर को भी गिरफ्तार किया है. ACB के महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में ACB टीम आरोपियों के आवासों समेत अन्य ठिकानों पर तलाशी कर रही है. आरोपियों को कल ACB कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details