राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक: देवली में CISF ने अस्पताल में किया सफाई और श्रमदान

टोंक में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल देवली के स्थानीय प्रशिक्षण केंद्र में मनाए जा रहे 'स्वच्छता पखवाड़े' के अंतर्गत सीआईएसएफ बल के अधिकारियों और प्रशिक्षणार्थियों ने राजकीय चिकित्सालय देवली में साफ सफाई कर श्रमदान किया.

By

Published : Dec 10, 2019, 9:26 AM IST

Tonk news, Deoli hospital, टोंक समाचार, स्वच्छता पखवाड़े
देवली में CISF ने अस्पताल में किया सफाई और श्रमदान

देवली (टोंक). केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल देवली के स्थानीय प्रशिक्षण केंद्र में मनाए जा रहे 'स्वच्छता पखवाड़े' के अंतर्गत सीआईएसएफ बल के अधिकारियों और प्रशिक्षणार्थियों ने राजकीय चिकित्सालय देवली में साफ सफाई कर श्रमदान किया. यह अभियान सीआईएसफ के डीआईजी दिग्विजय कुमार सिंह के निर्देशन और मार्गदर्शन में शुरुआत हुई.

इस दौरान बल के अधिकारियों और जवानों की ओर से राजकीय चिकित्सालय देवली में विस्तृत पैमाने पर साफ-सफाई और श्रमदान किया गया, जिससे राजकीय चिकित्सालय देवली की आबोहवा बदल गई और चारों ओर साफ सुथरा दिखाई देने लगा.

देवली में CISF ने अस्पताल में किया सफाई और श्रमदान

चिकित्सालय में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों की ओर से सीआईएसएफ जवानों की ओर से इस प्रकार की गई सघन साफ-सफाई की सराहना की गई. सीएसएफ की ओर से राष्ट्र और समाज हित में ऐसे कई कल्याणकारी कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेना और सरकार की ओर से चलाई गई नीतियों और योजनाओं में सक्रिय योगदान दिया जाना सराहनीय है.

यह भी पढ़ें- हैदराबाद और टोंक में हुए दुष्कर्म कांड के खिलाफ बेटियों का फूटा गुस्सा, सड़कों पर उतरी क्षत्राणियां

सीआईएसफ न केवल केंद्रीय औद्योगिक उपक्रमों की सुरक्षा का कार्य कर रहा है, बल्कि इसके साथ साथ सामाजिक सरोकार से संबंधित कार्य करने की ट्रेनिंग जवानों को देकर भी अपनी एक अलग पहचान बना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details