राजस्थान

rajasthan

टोंक में अवैध खनन के दौरान पत्थर ढहने से एक मजदूर की मौत

By

Published : Apr 29, 2021, 10:50 PM IST

टोंक में पत्थर के नीचे दबने से बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में एक मजदूर की दर्दनाक मौत और एक गंभीर घायल हुआ है.

One worker died  illegal mining in Tonk  Tonk news  crime news  टोंक न्यूज  अवैध खनन  मजदूर की मौत  पत्थर ढहने से एक मजदूर की मौत
पत्थर ढहने से एक मजदूर की मौत

टोंक.जिले में अवैध खनन नासूर बन चुका है, अब तक कई लोगों की जान ले चुका है. लेकिन अवैध खनन पर लगाम नहीं लगना सिस्टम पर सवाल खड़े करता है. इसी बीच मालपुरा उपखंड के चांदसेन गांव में पत्थरों की अवैध खान में खान ढहने से एक व्यक्ति की पत्थरों में दबकर मौत हो गई.

डिग्गी थानान्तर्गत चांदसेन गांव में गुरुवार सुबह को हुए हादसे में पत्थर की खान में दबने से रमेश उर्फ पप्पु पुत्र बन्नालाल उम्र 40 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं हादसे मे गंभीर घायल पोखर रैगर पुत्र श्योजी राम को गंभीर घायल अवस्था में मालपुरा अस्पताल में करवाया गया. घटना की सूचना मिलते ही मालपुरा एसडी एम राकेश कुमार मीणा पुलिस उपाधीक्षक चक्रवती सिंह राठौड़ और नायब तहसीलदार प्रहलाद सिंह एवं डिग्गी थानाअधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने मय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. जहां कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया और डिग्गी सरकारी अस्पताल में लाया गया. शव का पोस्टमार्टम डॉ. अश्विनी कुमार एवं उनकी टीम के द्वारा किया गया. पंचनामा बनाकर शव को परिजनों के हवाले किया गया.

यह भी पढ़ें:झालावाड़: अस्पताल की चौखट पर बेटी के हाथों में पिता ने तोड़ा दम, परिजनों ने लगाया ये आरोप...

मालपुरा पुलिस उपाधीक्षक चक्रवती सिंह राठौड़ ने बताया, यह मामला वन विभाग का है. जहां पर रपटा निर्माण कार्य के लिए पत्थर खनन का कार्य किया जा रहा है. इसी दौरान यह हादसा हुआ है. डिग्गी थाना अधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details