राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 1, 2020, 8:31 PM IST

ETV Bharat / state

टोंकः नगर पालिका मंडल देवली की साधारण सभा का आयोजन

टोंक के नगरपालिका मंडल देवली की साधारण सभा का आयोजन किया गया. उक्त बैठक में सदन द्वारा सर्वसम्मति से घमुन्तु जाति परिवारों को पूर्व में जारी पट्टों को नियमानुसार निरस्तीकरण करनें, भूखण्ड आवंटन के प्राप्त आवेदनों की सूची के अनुमोदन और नियमानुसार भूखण्ड आवंटन का प्रस्ताव पारित किया गया.

टोंक में साधारण सभा, rajasthan news, tonk news, देवली नगर पालिका, नगरपालिका मंडल देवली
साधारण सभा का आयोजन

देवली (टोंक). नगरपालिका मंडल देवली की साधारण सभा का आयोजन पालिक अध्यक्ष रेखा जैन की अध्यक्षता में आहुत की गई. बैठक में सदन द्वारा सर्वसम्मति से घमुन्तु जाति (गाडिया लौहार) परिवारों को पूर्व में जारी पट्टों को नियमानुसार निरस्तीकरण करने, भूखण्ड आवंटन के प्राप्त आवेदनों की सूची के अनुमोदन और नियमानुसार भूखण्ड आवंटन का प्रस्ताव पारित किया गया. साथ ही उक्त आवासीय योजना का नाम महाराणा प्रताप आवासीय योजना रखे जाने का निर्णय लिया गया है.

साधारण सभा का आयोजन

बैठक के दौरान पार्षद भीमराज जैन ने पूर्व की बैठक का हवाला देते हुए सामुदायिक भवनों की दर के संबंध में चर्चा करने हेतु प्रस्ताव रखा है. जिसमें बीपीएल परिवारों को निःशुल्क सामुदायिक भवन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा गया. जिस पर सदन द्वारा निर्धारित दरों का 50 प्रतिशत दर बीपीएल परिवारों हेतु शुल्क लेने का निर्णय लिया है.

किशन गोपाल साहू सदस्य ने वार्ड संख्या 11 में पेयजल की समस्या हेतु विधायक हरीश मीणा को ज्ञापन प्रस्तुत किया. विधायक द्वारा उसी समय सहायक अभियन्ता जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग, देवली से मोबाईल पर वार्ता कर शीघ्रातिशीघ्र पेयजल समस्या का निदान करनें के निर्देश दिए है.

पढ़ेंःAttention All! यात्रियों की सुविधा के लिए 12 रेलगाड़ियों में बढ़ाए गए डिब्बे

पालिक अध्यक्ष द्वारा विधायक महोदय को अवगत करवाया कि नगरपालिका देवली द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवली में नगरपालिका कोष से खेल स्टेडियम निर्माण करवाना चाहती है. यदि खेल स्टेडियम हेतु राशि कम पडती है, तो शेष राशि विधायक कोष से राशि स्वीकृत की जाए.

विधायक द्वारा आश्वस्त किया गया कि वे स्वयं विद्यालय प्रशासन से इस संबंध में बात करके अवगत करायेंगे. यदि किसी भी प्रकार के अनापत्ति प्रमाण पत्र अथवा फण्ड की आवश्यता होती है, तो उसके लिए पूर्ण प्रयास किये जायेंगे. वहीं उक्त बैठक में विधायक, पार्षदगण सहित नगरपालिका अधिषाशी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा मय स्टाफ उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details