राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 29, 2020, 4:43 PM IST

ETV Bharat / state

टोंक : नकली घी के कारखाने पर छापेमारी, 80 किलो नकली घी सहित विभिन्न ब्रांड के रैपर जब्त

प्रदेश भर में चलाए जा रहे 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत जगह-जगह कार्रवाइयां की जा रही हैं. इसी कड़ी में जांच टीम ने टोंक के मेहंदीबाग क्षेत्र में एक मकान पर नकली घी बनाने के कारखाने पर छापेमारी की है. जहां से करीब 80 किलो नकली घी बरामद किया है और विभिन्न ब्रांड के रैपर और पीपे भी जब्त किए हैं.

raid on fake ghee factory, fake ghee factory in Tonk
नकली घी के कारखाने पर छापेमारी

टोंक. जिले में 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत चलाए जा रहे सघन जांच के दौरान गुरुवार को जांच दल को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने सूचना के बाद टोंक जिला मुख्यालय पर मेहंदीबाग क्षेत्र में एक मकान में चल रहे नकली घी बनाने के कारखाने पर छापा मारकर करीब 80 किलो नकली घी बरामद कर विभिन्न ब्रांड के रैपर और पीपे भी जब्त किए हैं.

नकली घी के कारखाने पर छापेमारी

शहर के मेहंदीबाग इलाके में एक मकान में नकली घी बनाने की लगातार मिल रही शिकायत के बाद गुरुवार को एडीएम सुखराम खोखर के नेतृत्व में चिकित्सा एवं रसद विभाग की टीम पुलिस को साथ लेकर मकान पहुंची तो वहां पर रहने वालों ने टीम को टालने की कोशिश की. इस पर टीम ने मामले की संदिग्धता को देखते हुए मकान में लगे तीन कमरों के ताले तोड़कर वहां से नकली घी के अलावा नकली घी बनाने के लिए काम आने वाली सामग्री और खतरनाक एसेंस सहित सरस, महान, कृष्णा ब्रांड के रैपर और गैस सिलेंडर व भट्टी आदि बरामद किए हैं. नकली घी बनाने का काम कर रहे कारखाना संचालक टीम को मौके पर नहीं मिला.

पढ़ें-विस्फोटक सामग्री के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

इस समय त्योहारी सीजन में प्रशासन की ओर से 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जिले भर में खाद्य उत्पाद की जांच की जा रही है. इसी के तहत जांच टीम को सूचना मिलने के बाद टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details