राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 28, 2021, 9:40 PM IST

ETV Bharat / state

टोंक में बेटी के जन्म पर मिलेगा जिला कलेक्टर का बधाई संदेश

टोंक जिला प्रसाशन एवं महिला अधिकारिता विभाग की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढाओ को लेकर नवाचार किया गया है. कलेक्ट्रेट सभागार मेें जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, सीईओ सौम्या झा, उपखण्ड अधिकारी नित्या के एवं आरएएस अधिकारी नवनीत कुमार ने बेटी के जन्म पर जिला कलेक्टर का बधाई संदेश एवं बाल विवाह मुक्त ग्राम पंचायत पुस्तिका का विमोचन किया गया.

District Collector congratulations
बेटी के जन्म पर कलेक्टर की बधाई

टोंक.अब बेटी के जन्म होने पर जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की ओर से जिले में बेटी के जन्म पर बधाई संदेश उसके परिजनों को भिजवाया जाएगा. जिसमें बेटी के बेहतर स्वास्थ्य सुनहरे भविष्य की आशा प्रकट की जाएगी.

साथ ही बालिका के समस्त टीकाकरण को लेकर भी ध्यान दिलाया जाएगा. बधाई संदेश में मुख्यमंत्री राजश्री योजना में बेटियों को मिलने वाली 50 हजार रूपये की सहायता की जानकारी भी दी गई है.

बाल विवाह मुक्त राजस्थान

साझा अभियान के तहत जिले में बाल विवाह मुक्त ग्राम पंचायत होने से बालक-बालिकाओं में सकारात्मक, भयमुक्त एवं शैक्षिक वातावरण निर्माण संभव हो सकेगा ,बैठक में महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भानु प्रकाश यादव, कृषि विभाग के सहायक निदेशक सुगर सिंह मीना एवं एक्शन एड यूनिसेफ के जिला समन्वयक जहीर आलम भी मौजूद रहे.

पढ़ें- SPECIAL : केंद्र सरकार ने राजस्थान के 14 सांसदों का फंड जारी किया...ढाई-ढाई करोड़ मिले, राज्यसभा सांसद ने भी की अपील

मनरेगा योजना के विकास कार्यों का अवलोकन

टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने शुक्रवार को पंचायत समिति टोडारायसिंह की ग्राम पंचायत मोरभाटियान, खरेडा में मनरेगा योजना के अन्तर्गत कराए गए विभिन्न विकास कार्याें का अवलोकन किया. जिला कलेक्टर ने ग्राम मोडियाला में स्वीकृत चारागाह विकास, पौधारोपण एवं फलदार वृक्षपुंज कार्य को देखा. जिला कलेक्टर ने सरपंच निर्मला देवी की ओर से किए गए चारागाह विकास कार्य की सराहना की. सरपंच निर्मला देवी ने बताया कि 400 बीघा चारागाह भूमि मेें वर्ष 2020 में 50 बीघा क्षेत्र में पौधे लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details