राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सहकारी समिति में घोटालों की जांच की मांग, ग्राम पंचायत पाटन के किसानों ने सौंपा ज्ञापन

जयपुर के बस्सी क्षेत्र की पाटन ग्राम पंचायत के किसानों ने सहकारी समिति के व्यवस्थापक के खिलाफ घोटालों की जांच की मांग को लेकर रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा है. वहीं ग्राम पंचायत मोहनपुरा में नहर का पिचिंग कार्य भी शुरू किया गया है.

By

Published : Mar 18, 2021, 1:40 PM IST

पाटन ग्राम पंचायत,  patan gram panchayat bassi
सहकारी समिति में घोटालों की जांच की मांग

बस्सी (जयपुर).क्षेत्र की ग्राम पंचायत पाटन के किसानों ने पाटन की सहकारी समिति में हो रहे घोटालों की जांच को लेकर रजिस्ट्रार उषा कपूर को ज्ञापन दिया और कार्रवाई करने की मांग की.

पढ़ेंःडूंगरपुर: सागवाड़ा में कोरोना के 48 नए पॉजिटिव केस दर्ज, चिकित्सा विभाग की टीमें अलर्ट

ज्ञापन में बताया कि पाटन ग्राम सेवा सहकारी समिति लिमिटेड के व्यवस्थापक कैलाश चंद हेरफेर कर लाखों रुपए का नुकसान पहुंचा रहे हैं. किसानों ने अपनी समस्याओं के बारे जिक्र करते हुए कहा कि कैलाश चंद किसानों से मनचाही बीमा राशि वसूल रहे हैं और उसके बदले कोई रसीद या उसकी जानकारी नहीं दे रहे. बाजरा खराब 2018 का मुआवजा राशि का भुगतान कई किसानों को नहीं किया गया है.

पढ़ेंःडूंगरपुर: सागवाड़ा में कोरोना के 48 नए पॉजिटिव केस दर्ज, चिकित्सा विभाग की टीमें अलर्ट

साथ ही खाद बीज लाइसेंस रद्द करवा कर किसानों को खाद बीज सुविधा से वंचित रखना, आम सभा का कभी भी आयोजन नहीं करवाना, आय-व्यय का ब्योरा नहीं दिखाना, प्रशासक काल में फर्जी तरीके से वेतन बढ़ाने व संचालक मंडल से अनुमोदन नहीं करवाना, चुनावी खर्च में भारी घपला करना, हिस्सा राशि में अमानत राशि का कोई विवरण नहीं देना, पुरानी ऑडिट में हेर फेर करना भवन किराए में घपला करना जैसे की गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पर रजिस्ट्रार उषा कपूर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

मोहनपुरा ग्राम पंचायत में नहर पिचिंग कार्य शुरू

ग्राम पंचायत मोहनपुरा बस्सी मे कार्य के लिए 49 लाख 76 हजार रुपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति के बाद कार्य का शिलान्यास किया गया. ग्राम पंचायत सरपंच ने विधायक लक्ष्मण मीणा, जिला कलेक्टर जयपुर, उपखंड अधिकारी महोदय बस्सी, विकास अधिकारी महोदय बस्सी एवं पंचायत समिति प्रशासन का आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया. यह कार्य बस्सी रोड से ठाकुरों की ढाणी तक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details