राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक: जैन मंदिर से चोरी की गईं 24 मूर्तियां, दान पात्र और अन्य सामान बरामद, चार गिरफ्तार

टोंक में जैन मंदिर से चोरी हुए 24 मुर्तियों, दान पात्र और बाकी के समान बरामद कर लिए गए है. इसके साथ ही इस प्रकरण में चार युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं जैन मंदिर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करने में टोंक साईबर सेल टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

By

Published : Jan 24, 2020, 11:03 PM IST

Tonk news, टोंक की खबर
जैन मंदिर में हुई चोरी की 24 मूर्तियां बरामद

टोंक.जिला मुख्यालय पर चर्चित जैन मंदिर से प्राचीन 24 मूर्तियों सहित दान पात्र और अन्य सामान के चोरी प्रकरण में पुलिस ने कुएं से 24 मूर्तियां बरामद की है. सभी चारों चोर समुदाय विशेष के लोग है. ये सभी दिन में घरों और मंदिरों की रेकी कर रात में चोरियों को अंजाम दिया करते थे. इस मामले में जैन समाज ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी ज्ञापन दिया था.

जैन मंदिर में हुई चोरी की 24 मूर्तियां बरामद

बता दें कि पुलिस ने मुर्तियां बरामद कर चोरी के आरोप में चारों युवकों शाहरूख, अकबर, मोहम्मद मिंया उर्फ तामीर और अल्लानुर को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान टोंक पुलिस ने 24 घंटे में ही जैन मंदिर से चोरी हुई भगवान की 24 मूर्तिया सहित अन्य सामान भी बरामद कर लिया. वहीं जैन मंदिर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करने में टोंक साईबर सेल टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

पढ़ें- टोंकः जैन मंदिर से चोरी के वारदात में 3 आरोपी गिरफ्तार, कुंए से मिला दानपात्र, अभी मूर्तियों की तलाश जारी

जानकारी के अनुसार पुरानी टोंक क्षेत्र स्थित जैन मंदिर में 17 जनवरी की रात चोरों ने मुख्य गेट का ताला तोडकर मंदिर में रखी 24 प्राचीन मूर्तिया और दो दानपात्र सहित अन्य सामान चुराकर ले गये थे. जैन मंदिर में चोरी की वारदात की सूचना पर टोंक पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु टोंक के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपीन शर्मा, टोंक वृताधिकारी सौरभ तिवाडी, पुलिस उपाधीक्षक विजय शंकर शर्मा और पुरानी टोंक थानाधिकारी बंशीलाल पांडर मौके पर पहुंचे.

इसके बाद वृताधिकारी सौरभ तिवारी के नेतृत्व में टोंक साइबर सेल टीम और स्पेशल पुलिस टीम गठित कर आरोपियों की तलाश के लिए गोपनीय तरीके और तकनीकी संसाधनों का उपयोग करते हुए देशवाली मोहल्ले के पीछे से इन चोरों को गिरफ्तार कर जैन मंदिर से चोरी हुए दो दानपात्र और दो ताले बरामद कर चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया था और जब पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो जैन मंदिर से चुराई गई अष्टधातु की 24 प्रतिमाएं, नौ जंतर सहित अन्य सामान पुलिस ने बरामद हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details