राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक: चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए दिलाई गई शपथ, गलवान घाटी में शहीद सैनिकों की याद में 2 मिनट का रखा मौन

टोंक में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के जिला युवा समन्वयक हितेश कुमार के निर्देश पर मंगलवार को नेहरू युवा केन्द्र टोंक जिला कार्यालय पर समस्त ब्लॉक में कार्यरत राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों को जिला युवा समन्वयक हितेश कुमार और लेखाकार महेश कुमार जैमिनी ने चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार की शपथ दिलाई.

By

Published : Jul 1, 2020, 1:34 AM IST

टोंक न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, tonk news
चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए दिलाई गई शपथ

टोंक.नेहरू युवा केन्द्र टोंक के जिला युवा समन्वयक हितेश कुमार ने नेहरू युवा केन्द्र पर चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार की शपथ दिलाई. इस दौरान समस्त ब्लॉक में कार्यरत राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक, जिला युवा समन्वयक हितेश कुमार और लेखाकार महेश कुमार जैमिनी मौजूद रहे.

चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार के लिए दिलाई गई शपथ

साथ ही जिला युवा समन्वयक ने एनवाईवी को बताया गया कि केन्द्र सरकार की ओर फिलहाल में 59 चाइनीज एप्स पर बैन कर दिया गया है, तो हमारा दायित्व बनता है कि हम भी चीन में निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार कर भारत की स्वदेशी वस्तुओं को ही उपयोग में ले. साथ ही गलवान घाटी में शहीद हुए शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन कार्यक्रम भी रखा गया.

पढ़ें:टोंक:इलेक्ट्रिक स्कूटी के शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

इस दौरान कार्यक्रम में जिला युवा समन्वयक हितेश कुमार, लेखाकार महेश कुमार जैमिनी, सामाजिक कार्यकर्ता पवन कुमार शर्मा, कर्मचारी सत्यनारायण मिश्रा, उनियारा ब्लॉक एनवाईवी हरीप्रसाद सेन, महावीर सेन, निवाई ब्लॉक से रंगलाल मीणा, देवली से जितेंद्र बैरवा, दीपक मीणा, टोंक से भागचंद बुरी, मधु चौधरी, प्रीति महावर, टोडा से जगदीश दरोगा, राकेश सैनी, मालपुरा ब्लॉक से पुष्पेंद्र तिवारी व नरेंद्र वर्मा आदि मौजूद रहें.

बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15/16 जून की रात चीन और भारत की सेना के आमने-सामने के संघर्ष में भारतीय सेना के एक अधिकारी समेत 20 सैनिकों की मौत हो गई थी. वहीं भारत और चीन की विवादित सीमा पर 45 साल बाद पहली बार किसी की जान गई है. मारे जाने वालों में सेना के एक कर्नल हैं और 19 जवान हैं. जिसके बाद से ही लोगो ने चीनी प्रोडक्ट का बहिष्कार किया जा रहा है. उसके बाद भारत सरकार ने सोमवार को 59 चाइनीज एप्स बैन लगा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details