राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

श्रीगंगानगर: विवेकानंद जयंती पर युवाओं को किया सम्मानित, रक्तदान शिविर का भी आयोजन

विवेकानंद जयंती के अवसर पर सादुलशहर के ग्राम पंचायत भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सामाजिक, खेल जगत में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया. साथ ही युवाओं ने रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया, जिसमें 51 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया.

By

Published : Jan 12, 2020, 9:31 PM IST

Vivekananda Jayanti News, श्रीगंगानगर न्यूज
श्रीगंगानगर: विवेकानंद जयंती पर युवाओं को किया सम्मानित

सादुलशहर (श्रीगंगानगर). विवेकानंद जयंती पर नेहरू युवा केन्द्र द्वारा ग्राम पंचायत भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें समाज में अपनी भागीदारी निभाने वाले युवाओं का सम्मान किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत भामाशाह ओम बिश्नोई, डीवाईसी भूपेंद्र शेखावत, डॉ. ओम पारीक, मिस वर्ल्ड की विजेता दीपिका पारीक ने स्वामी विवेकानंद के चित्र के सामने द्वीप प्रज्वलित किया. इस दौरान युवाओं ने रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया, जिसमें कुल 51 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया.

श्रीगंगानगर: विवेकानंद जयंती पर युवाओं को किया सम्मानित

युवा क्रांति सप्ताह के दौरान आगामी दिनों में अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग कार्यक्रम, साइकिल रैली और स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. युवा क्रांति सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर सामाजिक, खेल जगत में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले युवाओं को भी सम्मानित कर हौसला अफजाई की गई.

पढ़ें- कोटाः स्टेशन क्षेत्र में विकास कार्यों का यूडीएच मंत्री धारीवाल ने किया शिलान्यास

नेहरू युवा केन्द्र के जिला डीवाईसी भूपेंद्र शेखावत ने कहा है की भारत सरकार द्वारा फिट इंडिया, हेल्थी इंडिया कार्यक्रम के तहत यह कार्यक्रम गांवों में करवाए जा रहे हैं, ताकि युवा वर्ग नशे से दूर रहे. जिसके तहत खेल प्रतियोगिताएं और अन्य सामाजिक कार्यक्रम भी करवाए जा रहे हैं. इसे युवाओं का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा. अगर युवाओं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और वह नशे से दूर रहेगा तो ही वह राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभा पाएगा .

ABOUT THE AUTHOR

...view details