राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राष्ट्रवाद के नाम पर देश को तोड़ने की कोशिश हो रही हैः योगेंद्र यादव

किसान नेता और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव शुक्रवार सूरतगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को अब देशभर में फैलाया जाएगा. इस दौरान योगेंद्र यादव ने सूरतगढ़ में कृषि कानूनों को लेकर किसानों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से जनसंवाद भी किया साथ ही किसान आंदोलन से जुड़े मुद्दों को लेकर लोगों के सवालों का जवाब भी दिया.

By

Published : Feb 26, 2021, 2:14 PM IST

योगेंद्र यादव, Yogendra Yadav, किसान आंदोलन, Farmers Protest
योगेंद्र यादव

सूरतगढ़ ( श्रीगंगानगर). किसान नेता और स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव शुक्रवार सूरतगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को अब देशभर में फैलाया जाएगा. इस दौरान योगेंद्र यादव ने सूरतगढ़ में कृषि कानूनों को लेकर किसानों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से जनसंवाद भी किया.

किसान आंदोलन पर बोले योगेंद्र यादव

बता दें, योगेन्द्र यादव शुक्रवार को घड़साना में होने वाली किसान महापंचायत में भाग लेने के लिए जा रहे थे. सूरतगढ़ में स्वराज इण्डिया से जुड़े युवा नेता अंकुश गाबा के निवास पर पहुंचने पर यादव का किसान नेताओं ने जोरदार स्वागत किया. यहां आयोजित की गयी प्रेसवार्ता में उन्होंने देश के वर्तमान हालातों पर बेबाकी से चर्चा करते हुए दोनों प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल उठाए. केंद्र की मोदी सरकार को उन्होंने कॉर्पोरेट घरानों की सरकार बताते हुए कहा कि वर्तमान में देश को केवल 2 आदमियों के लिए चलाया जा रहा है, जिनके लिए पब्लिक सेक्टर को बेचा जा रहा है. अगर इस हमले का दो चार साल में विरोध ना हुआ तो आने वाली पीढ़ी बचेगी नहीं.

यह भी पढ़ेंःजिस दिन गुरुद्वारे और चर्च को चंदा दूंगा, उस दिन राम मंदिर को दूंगा- रॉबर्ट वाड्रा

उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल से इस देश में क्या हो रहा है ? राष्ट्रवाद के नाम पर इस देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. हिंदू-मुसलमान को आपस में लड़ाया जा रहा है. देश को खतरा पाक से नहीं, चीन से नहीं, खतरा है तो डेमोक्रेसी से. उन्होंने कहा कि वे किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं और केंद्र की सरकार को इसे वापस लेना ही होगा. इस दौरान जनता मोर्चा संयोजक ओम राजपुरोहित, बसपा के अमित कल्याणा, कामरेड मदन ओझा, कांग्रेस नेता बलराम वर्मा, कामरेड सखी मोहम्मद, सतनाम वर्मा, अंकुश गाबा, राहुल गाबा, विष्णु शर्मा समेत कई लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details